कोरो’ना के कारण लगे लॉ’कडा’उन के दौरान पूरा देश बं’द हो गया था। सभी काम डिजिटल माध्यम से किए जा रहे थे। इस दौरान सिनेमाघरों को भी बं’द कर दिया गया था। जिसके बाद लोगों का ध्यान ओटीटी प्लेटफार्म पर चला गया। लोगों का मनोरंजन के लिए ओटीटी पर कई सारी वेब सीरीज रिलीज की गई। इनमें कई सीरीज ऐसी रहीं जिनको दर्शकों ने काफी प्यार दिया। वहीं, कुछ वेब सीरीज बिल्कुल बेका’र साबित हुईं। आज हम आपको उन वेब सीरीज के बारे में ही बताने जा रहे हैं, जिनको लोगों ने बिलकुल पसंद नहीं किया और आगर आप भी इनको देखते हैं तो अपना वक्त बर्बा’द करेंगे।

इनमें पहली वेब सीरीज ‘गिरगिट’ है। इस वेब सीरीज को ऑल्ट बालाजी पर रिलीज किया गया था और इस वेब सीरीज की डायरेक्टर एकता कपूर हैं। इस वेब सीरीज में स्टोरी को किस तरह जोड़ा गया है ये देख के आपके तोते उड़ जाएंगे। जिसने इस वेब सीरीज को देखा है उसने दुबारा इसको देखने की किसी को सलाह नहीं दी। अब इस लिस्ट में नाम है स्वारा भास्कर की वेब सीरीज ‘आपके कमरे में कोई रहता है’ का।

इस वेब सीरीज में स्वरा के साथ साथ सुमित व्यास, नवीन कस्तुरिया, अमोल पराशर जैसे बड़े कलाकार भी शामिल हैं। लेकिन फिर भी इस वेब सीरीज को कमियाबी हासिल न हो सकी। इस वेब सीरीज के अब तक 5 पार्ट आ चुके हैं, जिनमें से किसी भी पार्ट को जनता का कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला। इसमें तीसरा नाम आता है ‘बैंग बैंग’ का, इस वेब सीरीज से फैसल शेख और रुही सिंह ने ओटीटी पर डेब्यू किया है।

उनकी पहली ही वेब सीरीज दर्शकों को पसंद नहीं आई। बता दें कि ये एक एक्शन थ्रिलर वेब सीरीज है। अगर आप ए’क्शन देखना पसंद करते हैं तो आप इस वेब सीरीज को देख सकते हैं, लेकिन इस वेब सीरीज में कंटेट के नाम पर कुछ नहीं है। अब बात करते हैं ‘अक्कड़ बक्कड़ रफू चक्कर’ वेब सीरीज की, इस वेब सीरीज को अमेजन प्राइम पर रिलीज किया गया था। लेकिन ये कोई खास कमाल नहीं दिखाई पाई।

ये वेब सीरीज साल 2020 में तमिलनाडु में तीन लोगों द्वारा की गई ठ’गी के ऊपर निर्धारित है। लेकिन इसमें कॉमेडी और थ्रिलर दोनों ही नहीं हैं। वहीं, अब आती है विक्रम भट्ट द्वारा बनाई गई वेब सीरीज ‘बिसात-खेल-खेल शतरंज का’, इस वेब सीरीज में कई बड़े कलाकार मौजूद हैं लेकिन फिर भी ये दर्शकों को पसन्द नहीं आई। ‘बिसात-खेल शतरंज का’ एक म’र्डर मिस्ट्री पर आधारित है।

error: Content is protected !!