बॉलीवुड के एक बेहतरीन अदाकार ऋषि कपूर 30 अप्रेल को इस दुनिया को छो’ड़कर चले गए। उनका जा’ना न सिर्फ़ परिवार के लिए बल्कि फ़ैन्स के लिए भी उदा’स करने वाली घ’टना रही। हाल में चल रहे कोरो’ना संक्र’मण के कारण ऋषि कपूर की अं’तिम यात्रा में परिवा’र और बेह’द क़’रीबी लोग ही आ सके, यहाँ तक कि उनकी बेटी रिद्धिमा भी समय पर नहीं पहुँच सकीं। उन्हें आलिया ने फ़ोन पर विडीओ कॉल के ज़रिए ही पिता के अं’तिम द’र्शन करवाए। लेकिन रिद्धिमा के पहुँचने के बाद ही उनके पिता ऋषि कपूर की अ’स्थियों को विस’र्जित करने का काम किया गया।

मुंबई के मालाबार हिल में स्थित बा’णगंगा में ऋषि कपूर की अ’स्थियाँ विस’र्जित की गयीं। उससे पहले ज़’रूरी पूजा करवायी गयी। इस समय रणबीर कपूर, नीतू कपूर, रिद्धिमा कपूर, आलिया भट्ट और अयान मुखर्जी वहाँ मौजू’द थे। रणबीर कपूर ने सारी विधि सम्प’न्न की इस समय उनके साथ आलिया भी बनी रहीं। नीतू कपूर ने यहाँ से लौ’टकर एक इंस्टा पोस्ट भी शे’यर की जिसमें उन्होंने लिखा कि उनके परिवा’र का बहुत बड़ा नुक़’सान हुआ है लेकिन उन्होंने डॉक्टर्स को धन्यवाद दिया कि उन्होंने किस तरह उनकी म’दद की।

Family performing last rites of Rishi Kapoor
ऋषि कपूर के लिए घर में प्रा’र्थना सभा भी रखी थी, जहाँ भी परिवा’र के लोगों की ही मौ’जूदगी रही। ऋषि कपूर की अं’तिम या’त्रा के बाद भी नीतू कपूर ने उनकी एक तस्वीर शे’यर करते हुए लिखा था कि “हमारी कहानी का अं’त हो गया”। आलिया ने भी ऋषि कपूर और रणबीर की फ़ोटो शेयर की थी साथ ही उन्होंने ऋषि कपूर के लिए एक भावनात्मक सं’देश भी लिखा था जिसमें उन्होंने ऋषि कपूर के साथ बीते दो सालों को याद किया था। बता दें कि इन दो सालों में ऋषि कपूर ने कैंसर से अपनी जं’ग लड़ी थी जिसमें नीतू कपूर उनके साथ थीं और आलिया, रणबीर भी समय-समय पर उनसे मिलते रहते थे।