बॉलीवुड में आज की सुबह संगीतका’र वा’जिद ख़ा’न की मौ’त की ख़’बर लेकर आयी। इसके बाद से सभी उन्हें याद करते रहे। बॉलीवुड सितारों के अनुसार वा’जिद ख़ा’न एक साफ़ दिल इंसान थे और उनके चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहती थी जिसके सभी क़ा’यल थे। एक संगीतकार घराने से ता’ल्लुक़ रखने वाले साजिद- वा’जिद ने ख़ुद भी संगीत की दुनिया में अपना नाम कमाया। लेकिन वा’जिद मात्र 42 साल की उम्र में ही दुनिया से चले गए। ख़ब’रों की माने तो जहाँ एक ओर परिवा’र इस ग़’म में डू’बा हुआ है वहीं उनके सामने एक बड़ी चिं’ता अब भी बा’क़ी है।

द’रअस’ल जब वा’जिद अस्प’ताल में भ’र्ती थे उस दौ’रान उनकी माँ उनसे मि’लने जाया करती थीं और उनकी दे’खभा’ल के लिए वहाँ रू’कती भी थीं। अस्पताल में वो कोरो’ना म’रीज़ों के सम्प’र्क में आने के कार’ण कोरो’ना पॉज़िटिव हो गयी थीं। वो वा’जिद से भी पहले ही कोरो’ना पॉज़िटिव पायी गयीं थीं। सूत्रों के हवा’ले से पता चला है कि साजिद- वा’जिद की माँ र’ज़िना की हाल’त में अब सुधा’र आ रहा है। लेकिन वो वा’जिद की अं’तिम यात्रा में शा’मिल नहीं हो पायीं। वा’जिद की अंति’म यात्रा में शा’मिल हुए उनके बड़े भाई साजिद इतने भावुक हो रहे थे कि उनकी आँखों के आँ’सू ही नहीं सू’ख रहे थे।

Sajid Khan
कल देर रात वा’जिद ख़ा’न के मौ’त की ख़ब’र की पु’ष्टि संगीतकार और गायक सलीम मर्चेंट ने की। वा’जिद ख़ा’न किडनी इंफ़े’क्शन के चलते पिछले सात दिनों से अस्प’ताल में भ’र्ती थे। उन्हें डा’यबि’टीज़ भी थी और तीन दिन पहले कोरो’ना के लक्ष’ण भी न’ज़र आने लगे। उनकी हाल’त बिगड़ने लगी और कल देर रात उन्हें हा’र्ट अटै’क आने से उनका नि’धन हो गया। इस जोड़ी ने बॉलीवुड को कई सुपर हि’ट गीत दिए हैं। वाज़िद ख़ान ने “हमका पीनी है” और “तेरा ही जलवा” जैसे कई गीत गाए हैं जिन्हें लोगों ने काफ़ी पसंद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *