बॉलीवुड के लिए कल देर रात एक ग़’मगी’न करने वाली ख़ब’र आयी, संगीतकार जोड़ी साजिद वाजि’द के वाजि’द ख़ा’न का देर रात नि’धन हो गया। द’रअसल वाजि’द ख़ा’न को डायबि’टीज़ की शिका’यत थी,कुछ महीनों पहले ही उन्होंने किडनी ट्रां’सप्लांट करवायी थी। एक हफ़्ते पहले उन्हें किडनी इंफ़े’क्शन के चलते अस्प’ताल में भ’र्ती करवाया गया। जहाँ तीन दिन पहले उनमें को’रोना संक्र’मण के लक्ष’ण भी नज़’र आने लगे थे। आ’ख़िर कल रात उन्होंने अपनी अं’तिम साँ’स ली। हार्ट अटै’क से उनकी मृ’त्यु हुई, उनके जा’ने की इस ख़’बर की पु’ष्टि संगीत’कार सली’म मर्चेंट ने की।

वाजि’द ख़ा’न को आज वर्सो’वा क़’ब्रिस्ता’न में दफ़’नाया गया। इस दौ’रान उनके बड़े भाई साजिद ख़ा’न बेहद भा’वुक दिखे। उनकी आँखें आँ’सुओं से भ’री हुई थी। वो लगाता’र रो’ते जा रहे थे। कोरो’ना संक्र’मण के कार’ण ज़्यादा लोगों को शा’मिल होने की इजा’ज़त नहीं है इस कार’ण इंड’स्ट्री के लोग नज़’र नहीं आए लेकिन ख़ब’रों की माने तो क़’रीबी मित्र आदित्य पंचोली ने पूरा साथ दिया और इस दौ’रान साजिद के साथ बने रहे। वाजि’द ख़ा’न को वि’दा करने उनके परिवा’र के सदस्य आए थे जिनमें कुछ महिलाएँ भी शा’मिल रहीं। बड़े भाई साजिद का रो- रो कर बु’रा हा’ल था आसपास खड़े लोग उन्हें सम’झाते भी दिखे।

Aditya Puncholi- Sajid Khan(Wajid Khan Funeral pics)
यूँ तो साजिद ख़ा’न और वहाँ मौ’जूद सभी के चेहरे पर मा’स्क था लेकिन फिर भी साजिद की भावु’कता किसी से छि’पी नहीं रही। भाई के जाने से साजिद ख़ुद को अके’ला मह’सूस कर रहे हैं। संगीतकार घ’राने से ता’ल्लुक़ रखने वाले साजिद- वाजि’द ने कई कमा’ल के गीत बॉलीवुड को दिए हैं। वो न सिर्फ़ संगीत बनाते हैं बल्कि वाजि’द ख़ा’न ने कुछ गीत भी गाए हैं जो सुपरहि’ट रहे। वाजि’द ख़ा’न को इंड’स्ट्री से कई बड़े सितारों ने श्र’द्धांज’लि दी जिसमें उन्होंने उनकी सरलता और हमेशा हँसते रहने की बात लिखी और ये भी लिखा कि वाजि’द एक नेक दिल इंसान थे। इस त’रह से किसी को याद किया जा’ना परिवा’र के लिए फ़’क्र की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *