प्रियंका चोपड़ा शादी के बाद विदेश में ब’स गयी हैं लेकिन उनका दिल हिंदुस्तानी है। जब भी कोई हिंदुस्तानी त्योहार आता है कि प्रियंका उसे म’नाने में पी’छे नहीं रहती। प्रियंका न सिर्फ़ त्योहार मनाती हैं बल्की अलग-अलग तरह की पूजा करने में भी किसी तरह से पी’छे नहीं रहती हैं। आपको ये जा’नकर आश्चर्य होगा कि प्रियंका ने विदेश में भी अपनी संस्कृति को अपना रखा है।

प्रियंका ने विदेश में अपने घर में एक बड़ा सा मंदिर भी बनवाया है। ये मंदिर सफ़ेद संगमरमर से बना है और सफ़ेद रंग की शिव की बड़ी सी प्र’तिमा इसमें प्रियंका ने स्था’पित की है। इसके अलावा उनके घर में लक्ष्मी- गणेश जैसे भगवान भी मौ’जूद हैं। प्रियंका अक्सर मौक़े- मौक़े पर इनकी पूजा अ’र्चना करती हुई नज़र आती हैं।

ये देखकर आप भी ख़ुश होंगे कि प्रियंका पूजा के समय ख़ुद को भारतीय परिधान में ढालती हैं। प्रियंका के साथ उनके पति निक भी हर पूजा में शा’मिल होते हैं। निक भी इस दौरान भारतीय परिधान में ही नज़र आते हैं। इससे आप समझ सकते हैं कि दोनों के बीच किस तरह की आपसी समझ है। दोनों एक- दूसरे के ध’र्म का भी सम्मान करते हैं।

हाल ही में सेरो’ग़ेसी से प्रियंका माँ बनी हैं। उनकी बेटी हुई है और प्रियंका ने अब तक उसका नाम नहीं रखा है। प्रियंका चाहती हैं कि वो पूरी तरह एक रीति रिवाज से उसका ना’मकर’ण करे। प्रियंका की इस बात से उनकी माँ मधु चोपड़ा भी इत्ते’फ़ाक रखती हैं। वो चाहती हैं कि उनकी नातिन का नाम अच्छी तरह से रखा जाए।

error: Content is protected !!