टीवी शोज से बॉलीवुड तक का सफर करने वाले अभिनेता अमित साध यूं तो किसी पहचान के मो’हताज नहीं हैं। आप सभी ने उनको देखा है और बखूबी पहचानते भी हैं। फिल्मों में काम करने से पहले उन्होंने कई टीवी शोज में काम किया है। लेकिन वहां उनको इतनी पहचान हासिल न हो सकी जितनी उन्होंने फिल्मों में काम कर कमाई। हालांकि अब भी उनको केवल साइड रोल में ही देखा जाता है। लेकिन दर्शकों का वह पूरी तरह से एंटरटेनमेंट करते हैं। आपको बता दें कि आज उनका जन्मदिन है।

जन्मदिन जैसे खास मौका पर हम उनके बारे में बातचीत करने जा रहे हैं। कुछ ऐसी बातें जो शायद आप लोगों में से बहुत कम लोग जानते हैं। क्या अपने कभी सोचा है वह छोटे पर्दे से बड़े पर्दे पर क्यों आए.? यहां बहुत से लोग सोच रहे होंगे कि इसके पीछे की वजह कमियाबी है। अगर आप भी ऐसा सोच रहे हैं तो आप पूरी तरह से गलत हैं। दरअसल, उनको छोटे पर्दे पर हर किसी ने काम देने से इं’कार कर दिया था। जिसके कारण उनको बड़े पर्दे का रुख करना पड़ा।

इस बात का खु’ला’सा खुद अमित साध ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। उन्होंने बताया था कि “मैंने खुद टीवी को अल’विदा नहीं कहा, बल्कि एक समय ऐसा आया, जब छोटे पर्दे से मुझे बायकॉट कर दिया गया। सभी निर्माताओं ने मुझे काम देना बंद कर दिया, जिसके बाद मैंने ने फिल्मों में काम करने का फैसला किया।” बता दें कि वह सलमान खा’न जैसे बड़े सितारे के साथ में काम कर चुके हैं।

सलमान खा’न की फिल्म ‘सु’ल्तान’ में उन्हें एक अहम किरदार निभाते हुए देखा गया है। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि उनको ‘रंगीला गुड्डु’ और सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘काई पो चे’ में भी एक अहम भूमिका निभाते हुए देखा गया। हालांकि अब तक उन्हें कोई मुख्य किरदार नहीं मिला है। आपको बता दें कि फिल्मों के अलावा वह कई रियलिटी शोज भी कर चुके हैं। उनको बिग बॉस, फि’यर फैक्टर और नच बलिए बतौर कंटेस्टेंट देखा गया था।