बॉलीवुड ऐसी फ़िल्म इंडस्ट्री है जहाँ कई बार फ़िल्म में स्टोरी से ज़्यादा संगीत और गाने चल जाते हैं। इन दिनों तो रीमि’क्स गानों का ऐसा दौ’र चला है कि बस एक के बाद एक गाने वापस लाए जा रहे हैं और वो अब भी उतने ही हि’ट हो रहे हैं। वैसे देखा जाए तो वाक़ई फ़िल्मों के कुछ गाने ऐसे होते हैं जो फ़िल्म से ज़्यादा च’र्चा में रहते हैं यही नहीं कई बार तो लोग इस गाने के लिए ही फ़िल्में देखें चले जाया करते थे क्योंकि तब सोशल मीडिया जैसा प्लेटफ़ॉ’र्म मौ’जूद नहीं था। अब भी ऐसा होता है जब किसी गाने के पोस्ट होते ही उसे पल भर में मिलियन लोग देख लेते हैं और लगातार देखते ही जाते हैं।

जहाँ हम सिर्फ़ उन गानों को देखते हुए ख़ुश होते हैं, पेड़ के पी’छे छु’पी हीरोईन हमें अच्छी लगती है। अदा से ठु’मके लगाती हीरोईन हो या बरसात में भी’गती हुई ना’चती हीरोईन हमारा मन उनके साथ नाचने लगता है। बल्कि कई बार तो किसी हीरो- हीरोईन को किसी ख़ास गाने के कार’ण एक अलग पहचान तक मिल जाती है। ऐसा ही एक गाना है मस्त- मस्त गर्ल रवीना टंडन का, वही गाना जिसमें उन्होंने पीली साड़ी पहनकर भ’री बरसात में डान्स करते हुए गाया था, “टिप- टिप बरसा पानी”। इस गीत ने तो रवीना के चाहने वालों की संख्या में इज़ा’फ़ा कर दिया। यही नहीं आज भी ये गाना लाखों लोगों की पसंद है।

Raveena Tandon
लेकिन इस गाने में फ़्लॉ’लेस नज़र आती रवीना को शू’ट के समय कितनी मुश्कि’लों का साम’ना करना पड़ा था ये आप नहीं जानते। रवीना टंडन ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि जब ये गाना फ़िल्माया गाया तब ठंड का मौसम था और ऐसे में शू’ट के समय बार-बार उन पर जो पानी डा’ला जाता था वो बेहद ठंडा होने के कारण उन्हें गाने की शू’ट के पहले ही ठं’ड से ते’ज़ बु’खार हो गया। फिर भी उन्होंने हिम्म’त नहीं हा’री और शू’ट में ड’टी रहीं लेकिन मुश्कि’लें यहीं नहीं थ’मी। रवीना को गाने की शू’ट के दौ’रान ही पीरिय’ड्स भी आ गए लेकिन किसी तरह गाने की शू’ट पूरी की गयी और आज ये गाना सुपर हि’ट है।