मुंबई: मशहूर बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौ’त का मामला सीबीआई, ED और NCB की जाँच के दायरे में है. इस केस में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती और उनका परिवार है. इस मामले में जिस तरह से मीडिया रिपोर्टिंग हुई है उसको लेकर सभ्य समाज के लोगों में काफ़ी रोष है. मीडिया ने रिया और उनके परिवार को जिस तरह मुजरिम दिखाया है वो लोगों की समझ नहीं आ रहा है. असल में कई लोग ये कह रहे हैं कि जब केस की जाँच एजेंसियां कर रही हैं तो मीडिया क्यूँ ट्रायल कर रहा है.

रिया के समर्थन में भी अब आवाज़ें उठ रही हैं. इन आवाज़ों में ज़्यादातर का कहना यही है कि अगर मामला जाँच में है तो आप पहले से ही कैसे किसी को दोषी ठहरा रहे हो. वहीँ कुछ लोगों का ये भी कहना है कि अब सीबीआई को जाँच करते हुए भी काफ़ी दिन हो गए हैं लेकिन वो भी कोई ठोस सबूत रिया के ख़िलाफ़ नहीं जुटा पायी है, यही वजह है कि रिया को गिरफ़्तार नहीं किया गया है. इस बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन ने रिया का समर्थन किया है.

अवार्ड विनिंग अभिनेत्री ने तेलुगु एक्ट्रेस लक्ष्मी मंचू के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने मंचू की तारीफ़ करते हुए लिखा,”God Bless You लक्ष्मी मंछू ये खुलकर कहने के लिए. एक युवा स्टार सुशांत सिंह राजपूत की असमय मौ’त मीड‍िया सर्कस बनना बदकिस्मती है. इसी जिंदगी में, एक महिला के तौर पर, रिया चक्रवर्ती के हो रहे इस तिरस्का’र से मेरा दिल टूट जाता है.”


बालन ने आगे कहा,”जब तक अपराध साबित नहीं हो जाता तब तक क्या वे निर्दोष नहीं हैं, या अब ऐसा है कि जब तक साबित नहीं हो जाता तब तक आप दोषी हैं? नागरिकों के क़ानूनी अध‍िकार के प्रति थोड़ी इज्जत दिखाएं और कानून को अपना काम करने दें.” लक्ष्मी मंचू ने अपनी ट्विटर पोस्ट में लिखा,”मैंने रिया चक्रवर्ती का पूरा इंटरव्यू देखा. मैंने उस पर सोचा और फिर ये सोचा क‍ि कुछ जवाब दूं या नहीं. मैं कितने ही लोगों को चुप बैठे देखती हूं क्योंकि मीड‍िया ने किसी लड़की को रा’क्षस बना दिया है.”

उन्होंने साथ ही लिखा,”मुझे सच नहीं पता पर मैं सच जानना चाहती हूं और मुझे उम्मीद है कि सच जल्द ही ईमानदारी से बाहर आ जाएगा.पर तब तक क्या हम इस हैवानियत से इस क्रूरता से और एक इंसान और उनके पर‍िवार को बिना किसी तर्क को जाने उन्हें गाली देना बंद नहीं कर सकते क्या? हम कैसे उस विश्वनीय बनें जब तक हम अपनी दिल की बात नहीं रखते जबकि हमारे पास आवाज है. मैं अपने कलीग के लिए खड़ी हो रही हूं.”