क्रिकेट के दीवानों की सबसे लोक’प्रिय लीग आईपीएल शनिवार यानी 19 सितंबर से शुरू हो गई है जिसको लेकर आम लोगों का ही नहीं बल्कि क्रि’केट जगत और फिल्म इंड’स्ट्री के बड़े-बड़े दिग्गजों का क्रे’ज भी देखा जा रहा है। सभी सेलेब्स अपनी-अपनी टीम को सपोर्ट करते और उनका उत्सा’ह बढ़ाते देखे जा रहे हैं। कल आईपीएल के इस सीज़न का दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया था, जिसमें दिल्ली ने पंजाब को मा’त देकर मैच को अपने नाम कर लिया। जहां एक ओर मैच जीतने के बाद दिल्ली के खि’लाड़ी बेहद ख़ुश नज़र आए तो दूसरी ओर पंजाब टीम के प्लेय’र्स काफ़ी नि’राश थे।

ऐसे में पंजाब टीम की मालकिन प्रीति ज़िंटा भी काफी गु’स्से में दिखीं, लेकिन हम बता दें उनके गु’स्से का कार’ण टीम की हार नहीं बल्कि अंपायर द्वारा लिया ग़ल’त फैसला है। दरअसल, अंपायर ने शॉर्ट रन देकर पंजाब टीम का एक रन का’ट लिया, लेकिन जब उसका री-प्ले देखा गया तो बल्ला क्री’ज के अंदर था। जिसपर बॉलीवुड एक्ट्रेस और किंग्स इलेवन पंजाब की को-ओनर प्रीति ज़िंटा अंपायर के गल’त डिसीजन पर आग बबू’ला हो गईं और बीसीसीआई से नए रू’ल्स की मां’ग कर दी।
Virendra Sehwag-Priety Zinta
वीरेंद्र सहवाग द्वारा ट्वीट पर प्रीति जिंटा ने लिखा, “मैंने एक महामा’री के दौरान उत्साह’पूर्वक यात्रा की, 6 दिन क्वारेंटाइन और 5 को’विड परी’क्षण मुस्कु’राहट के साथ किए। लेकिन उस एक शॉ’र्ट रन ने मुझे हिला कर रख दिया। यदि तकनीक का सही इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है तो इसके होने का मतलब क्या है? यह समय है BCCI नए रू’ल्स बनाए। ऐसा हर साल नहीं हो सकता है।” इसके बाद उन्होंने लिखा, “मैं हा’र या जीत को खेल की भावना से स्वीकार करने में विश्वास रखती हूं। लेकिन नीतिगत बदलावों के लिए पूछना भी महत्व’पूर्ण है जो भविष्य में सभी के लिए सही होगा। जो हुआ सो हुआ। अब आगे बढ़ने की बा’री है। इसलिए आगे देख रही हूं। हमेशा सक’रात्मक हूं।”