अक्सर हम किसी किसी किरदार से इतना जुड़ जाते हैं कि उनके साथ ही हँसने रोने लगते हैं कुछ ऐसा ही प्यार मिला TV शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ सभी किरदारों को ख़ासकर जेठालाल और उसके पिता यानी चंपक लाल गड़ा या बापूजी का किरदार निभाने वाले अमित भट्ट को। भाँपूँ जी का किरदार निभाने वाले अमित भट्ट के तारक मेहता शो में आने से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें आपको बताते हैं। जब अमित को ये किरदार मिला था तब उनकी उम्र मात्र 36 साल थी और वो उम्र में अपने बेटे का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी से भी छोटे हैं। इस शो को 12 साल हो चुके हैं अब तक अमित लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं।

आपको पता है इस शो के लिए अमित को किसी तरह के ऑडिशन का सामना नहीं करना पड़ा बल्कि वो सीधे ही शो में सेलेक्ट हो गए। बात दरअसल ये है कि जब शो की कास्टिंग की शुरुआत की गयी तब जेठालाल के किरदार के लिए दिलीप जोशी को फ़ाइनल कर लिया गया था और खोज हो रही थी उनके पिता का किरदार निभाने वाले ऐक्टर की। दिलीप जोशी ने ही शो के प्रोड्यूसर असित मोदी को अमित भट्ट का नाम सुझाया था और बाद में असित मोदी ने अमित से एक होटल में मुलाक़ात की और उन्हें रोल के लिए फ़ायनल कर लिया।

Amit Bhatt with Family
अमित इस शो के मुख्य किरदारों में से एक हैं और अपना काम पूरी ईमानदारी से करते हैं उनकी हर दिन की फ़ीस जानकर आप हैरान रह जाएँगे। अमित भट्ट तारक मेहता शो के लिए हर दिन के 70 से 80 हज़ार चार्ज करते हैं। अमित भट्ट इससे पहले भी FIR जैसे कई शो में कॉमेडी का हुनर दिखाते आए हैं लेकिन इस शो से जुड़ने के बाद इसी किरदार में ढले हैं। मूलतः उत्तराखंड के निवासी अमित जुड़वाँ बच्चों के पिता हैं और सोशल मीडिया पर अक्सर परिवार की फ़ोटो शेयर करते रहते हैं। उनके जुड़वाँ बेटे भी शो में नज़र आ चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *