अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने बीते महीने की 14 तारीख़ को अपने घर में फाँ’सी लगाकर आ’त्मह’त्या कर ली थी लेकिन उनके पिता ने कहा कि ये आ’त्मह’त्या नहीं बल्कि ह’त्या का माम’ला है। ऐसे में पुलिस इस माम’ले को सुलझाने के लिए लगी हुई है। इस माम’ले को लेकर कई बड़ी बातें साम’ने आयी है। ख़बरों की मानें तो सुशांत सिंह राजपूत अपने करीयर को लेकर परे’शान थे। इंडस्ट्री के कई बड़े नामों ने उन्हें नका’र दिया था। यहाँ तक कि उनके करियर को भी हा’नि पहुँचायी जा रही थी।

इस मामले में कई यशराज फ़िल्म्ज़, कास्टिंग डायरेक्टर, सुशांत की कथित गर्लफ़्रेंड रेहा चक्रवर्ती, उनकी को- एक्टर को मिलाकर क़रीब 29 लोगों से पुलिस ने पू’छताछ की है। जबकि डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को पुलिस ने समन भेजा है उनसे सोमवार को पू’छताछ की जाएगी। इस माम’ले में संजय लीला भंसाली का नाम तब सामने आया जब ये बात आयी कि उनकी फ़िल्म रामलीला में वो सुशांत को का’स्ट करना चाहते थे लेकिन वो रोल बाद में रणवीर सिंह को मिल गया। उसी तरह यशराज की फ़िल्म बेफ़ि’क्रे में भी सुशांत की कास्टिं’ग की बात सामने आने के बाद रणवीर को ले लिया गया था।

Sushant Singh Rajpoot
इसी बीच पुलिस के हाथ एक और सुरा’ग़ लगा है जिससे इस मामले में कोई बड़ी बात साम’ने आ सकती है। पुलिस को शुरुआत से ही श’क है कि वो कपड़ा, जो सुशांत के गले से बँ’धा था, उनका भा’र उठा सकता है कि नहीं। अपको बता दें कि जब पुलिस सुशांत के घर पहुँची थी उस समय सुशांत का श’व नीचे मिला था जिसके गले पर कपड़ा बँ’धा था। पुलिस ने सुशांत को ल’टकता हुआ नहीं देखा, जिसके कारण ये पता लगाना बहुत ज़रूरी हो जाता है कि आख़िर वो हरा कुर्ता सुशांत का भा’र उठाने जितना मज़बूत था कि नहीं। इस बात का पता चलने से पुलिस इस के’स को सुलझाने के काफ़ी क़रीब आ जाएगी।