नई दिल्ली/मुम्बई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की कथित ख़ुदकु’शी के केस में उस समय नया मोड़ आ गया जब रिया चक्रवर्ती के ख़ि’लाफ़ सुशांत के पिता ने FIR कर दी. इसके बाद ये मामला परिवारवाद के एंगल से पूरी तरह हटकर व्यक्तिगत प्रभाव का बन गया है. ये मामला मुंबई पुलि’स देख रही थी लेकिन सुशांत के पिता ने पटना में FIR कराई जिससे अब ये मामला मुंबई और पटना दोनों पुलि’स देख रही हैं. इस मामले में कई लोगों के जज़्बात भी हैं तो कई लोग इसको अपने फ़ायदे के लिए उठा रहे हैं, यही वजह है कि इस सिलसिले में नई नई बातें सोशल मीडिया पर पोस्ट की जाती हैं.

इसी तरह से एक गुट ये भी माँग कर रहा था कि केस को सीबीआई देखे. ऐसी मांग पहले रिया ने भी की थी लेकिन अब रिया की माँग है कि इसे बिहार पुलि’स न देखे बल्कि महाराष्ट्र पु’लिस ही देखे. वहीँ दूसरी ओर रिया ने सुप्रीम कोर्ट में अग्रिम ज़मानत के लिए भी याचिका दायर की हुई है. सर्वोच्च अदालत ने सुशांत की कथित ख़ुदकु’शी के केस में आज एक मामले में फ़ैसला सुनाया है. सर्वोच्च अदालत ने इस मामले को सीबीआई में ट्रान्सफर किये जाने की माँग वाली याचिका को सिरे से ख़ारिज कर दिया.

अदालत ने इस याचिका को सुनने से मना कर दिया. इसका कारण प्रधान न्यायधीश एसए बोबडे ने बताया कि मुम्बई पुलि’स इसकी जाँच कर रही है और उसे जाँच करने देनी चाहिए. इसके अलावा अदालत ने कहा कि याचिकाकर्ता का इस मामले में कोई लोकस नहीं है. अदालत ने कहा,”इसका इस बात से कोई लेना-देना नहीं है कि कोई व्यक्ति अच्छा था या बुरा. यह क्षेत्राधिकार के बारे में भी है. अगर आप के पास दिखाने के लिए कुछ ठोस है तो बॉम्बे हाईकोर्ट जाएं.”

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मुंबई स्थिति अपने निवास पर मौ’त हो गई थी. 14 जून को उनकी लाश पंखे से लटकी मिली जिसके बाद ऐसा माना गया कि उन्होंने सुसाइड कर ली. इस मामले में पोस्ट मोर्टेम रिपोर्ट ने भी यही इशारा किया है. रिया चक्रवर्ती जो कुछ रोज़ पहले तक सुशांत के साथ ही रह रही थीं, उन पर आरोप है कि उन्होंने सुशांत को ख़ुदकु’शी करने पर मजबूर कर दिया. रिया पर मानसिक उत्पीड़न, पैसों का ग़बन, जैसे कई गंभीर आरोप हैं. पटना पु’लिस रिया की तलाश करते हुए मुम्बई पहुँच गई है लेकिन वो ‘फ़रार’ हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *