मुम्बई: सुशांत सिंह राजपूत केस में आरोपी रिया चक्रवर्ती मीडिया ट्रायल का भयंकर शिकार हुई हैं. वो इस बात से बेहद आहत हैं कि उन्हें अपना पक्ष तक रखने का मौक़ा ठीक से नहीं दिया जा रहा है. रिया की नाराज़गी सुशांत के परिवार से भी है, इस बीच रिया ने सुशांत की बहन प्रियंका के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज कराई है. रिया ने प्रियंका के ख़िलाफ़ जालसाज़ी का आरोप लगाया है. रिया के वकील ने जानकारी दी कि प्रियंका सिंह, राम मनोहर लोहिया अस्पताल के डॉक्टर तरुण कुमार और अन्य के ख़िलाफ़ मुंबई पुलिस के समक्ष शिकायत दर्ज कराई गई है.

उन्होंने इनपर जालसाज़ी, NDPS एक्ट और टेली मेडिसिन प्रैक्टिस गाइडलाइंस, 2020 के उल्लंघन के खिलाफ शिकायत दी है. रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने बताया कि रिया चक्रवर्ती ने इनपर इन आरोपों के तहत शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने बताया कि इनके खिलाफ यह आरोप लगाते हुए कहा गया है कि 8 जून, 2020 को सुशांत सिंह राजपूत को Out Patient Department रोगी की तरह दिखाते हुए उन्हें NDPS एक्ट में आइटम 36 और 37 के तौर पर लिस्ट की गई दवाइयां प्रिस्क्राइब की गई थीं.

NDTV पर छपी ख़बर के मुताबिक़, ये दवाइयां लिस्ट में साइकोट्रॉपिक सब्सटेंस के तहत रखी गई हैं और टेली मेडिसिन्स प्रैक्टिस गाइडलाइंस के प्रतिबंधित लिस्ट के तहत आती हैं. इस लिस्ट के तहत NDPS एक्ट के तहत प्रतिबंधित किसी भी साइकोट्रोपिक सब्सटेंस और नारकोटिक के प्रिस्क्रिप्शन पर बैन लगा हुआ है. ऐसा करना टेली मेडिसिन प्रैक्टिस गाइडलाइंस 3.7.1.4 का उल्लंघन करना है. उल्लेखनीय है कि रिया और सुशांत लिव इन में रहते थे लेकिन दोनों में अनबन होने के बाद रिया 8 जून सुशांत का घर छोड़कर चली गईं थीं. 14 जून को सुशांत अपने घर में मृ’त पाए गए. शुरूआती रिपोर्ट्स में इसे ख़ुदकुशी करार दिया गया था.