सुशांत सिंह राजपूत का जाना उनके फ़ैन्स के लिए ही नहीं बल्कि बॉलीवुड के लिए भी एक चौं’काने वाली बात रही। उनकी मौ’त ने बॉलीवुड पर तरह-तरह के सवाल खड़े कर दिए। ऐसे में जहाँ कई बड़े सेलेब्स पर न सिर्फ़ सवाल उठने लगे हैं बल्कि कचह पर तो केस भी द’र्ज हो गए हैं। यहाँ तक कि सुशांत की कथित गर्लफ़्रेंड रेहा चक्रवर्ती पर तो कई मामले भी द’र्ज हो गए हैं और तो और उन्हें सुशांत की प्रार्थना सभा में भी आने से मना किया गया। वहीं दूसरी ओर सुशांत की मौ’त को उनके पिता ने आ’त्मह’त्या न मानते हुए ह’त्या कहा जिससे पुलिस कि जाँ’च तेज़ हो गयी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सुशांत की मौ’त की वजह गला घु’टकर साँस रुकने को ही बताया गया लेकिन पुलिस ने इस मामले में एक और बात ढूँढ निकाली है।

पुलिस को सुशांत की बॉडी के पास से एक बाथरॉब का फ’टा हुआ टुकड़ा भी मिला है जिससे पुलिस इस नतीजे पर पहुँची है कि पहले सुशांत ने इस बाथरॉब से ही ख़ुद को फाँ’सी लगाने की कोशिश की लेकिन जब इससे काम नहीं बना तो उन्होंने जाकर अलमारी से दूसरे कपड़े की खोज कि जिसके कारण उन्होंने अपनी अलमारी को उथल-पुथल कर दिया और वहाँ से वो ग्रीन कुर्ता निकाला जो अं’तिम वक़्त में उनके गले से बँ’धा था। इस कुर्ते को का’टकर ही सुशांत की बहन और दोस्त ने उनके ल’टकते शरीर को नीचे उतारा था। पुलिस इस बात की भी जाँ’च कर रही है कि क्या इस हरे कुर्ते में इतना भार स’हने की म’ज़बूती थी।

Sushant Singh Rajpoot
वहीं सुशांत के परिवार ने उनका श्राद्ध करने के बाद एक पोस्ट लिखी जिसमें उन्होंने सुशांत के जाने से हुए उनके नुक’सान को बयान किया। यही नहीं उन्होंने सुशांत के फ़ैन्स को भी शुक्रिया कहा है। सुशांत के बारे में लिखी इस पोस्ट के ज़रिए उनकी फ़ैमिली ने बताया कि वो सुशांत का सोशल मीडिया अकाउंट जारी रखेंगे यही नहीं पटना के राजीव नगर में उनके घर को अब सुशांत के स्मारक के रूप में ढालने का ऐलान किया है। यहाँ सुशांत से जुड़ी सारी चीज़ें उपलब्ध होंगी। साथ ही परिवार ने सुशांत सिंह राजपूत फ़ाउंडेशन की स्थापना भी की है जो सिनेमा, विज्ञान और खेल में उभरती प्रतिभा को समर्थन और प्रोत्साहन देने की ओर काम करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *