सुशांत सिंह राजपूत के अभिनय को सरा’हने वालों के लिए उनकी फ़िल्म PK भी किसी तरह कम नहीं है। इस फ़िल्म में सुशांत का किरदार सरफ़’राज का था जो कि एक पाकि’स्तानी लड़का होता है और अनुष्का के किरदार से मिलता है। इस फ़िल्म में सुशांत सिर्फ़ 15 मिनट को ही नज़र आते हैं लेकिन फ़िल्म में उनकी च’र्चा बनी रहती है। यूँ तो इस फ़िल्म में आमिर ख़ा’न की मुख्य भूमिका थी लेकिन सुशांत अपने कम समय में भी छा’प छो’ड़ गए। सुशांत हमेशा से राजकुमार हिरानी के साथ काम करना चाहते थे और जब इस फ़िल्म के लिए उन्हें चुना गया तो वो काफ़ी ख़ुश थे।

इस फ़िल्म में सुशांत का रोल काफ़ी कम था और उन्होंने इस फ़िल्म को सिर्फ़ राजकुमार हिरानी और आमिर ख़ा’न के कार’ण ही किया था इसलिए जब हिरानी ने उनसे पूछा कि वो फ़िल्म के लिए कितनी फ़ी’स लेंगे तो सुशांत ने मना कर दिया। उन्होंने कहा कि वो फ़्री में ये फ़िल्म करेंगे। हिरानी ने उन्हें बार-बार कहा कि वो कुछ तो फ़ी’स ले लें लेकिन सुशांत नहीं माने। तब हिरानी ने उन्हें 21 रुपए शगु’न के तौ’र पर दिए और बाद में ढेर सारी किताबें गिफ़्ट की, जिसे पाकर सुशांत काफ़ी ख़ुश हुए। सुशांत के अभिनय को इस फ़िल्म में काफ़ी सराहना मिली थी और लोग उनके किरदार को भू’ल ही नहीं पाते।

Sushant Singh Rajpoot
वैसे अब सुशांत लोगों की यादों में ही बसे हैं। 14 जून को उन्होंने अपने घर में फाँ’सी लगाकर आ’त्मह’त्या कर ली। इसके बाद से इस माम’ले में जाँ’च चल रही है। कहा जा रहा है कि सुशांत डिप्रे’शन से जू’झ रहे थे और उनका इला’ज भी चल रहा था। इस माम’ले की जाँ’च में अब कई मो’ड़ आ चुके हैं जहाँ CBI, ना’रकोटि’क्स विभा’ग आदि की ओर से जाँ’च चल रही है। परिवा’र ने उनकी गर्ल फ़्रेंड रिया चक्रवर्ती पर सुशांत को आ’त्मह’त्या के लिए उक’साने का आरो’प लगाया है।