पटना/मुम्बई: सुशांत सिंह राजपूत की ख़ुदकुशी से पूरा फ़िल्म जगत ही नहीं बल्कि पूरे देश को धक्का लगा है. सुशांत के फैन्स अब तक उनकी मौ’त के ग़म में डूबे हुए हैं. सुशांत ने आख़िर ख़ुदकुशी क्यूँ की, इस सवाल का जवाब सभी चाहते हैं. कई लोगों ने इसके पीछे बॉलीवुड में पनपे परिवारवाद को ज़िम्मेदार बताया तो कई लोगों ने आगे बढ़कर इंडस्ट्री के नामी-गिरामी लोगों को सोशल मीडिया पर भद्दी गालियाँ भी दीं. कुछ लोगों ने इस माहौल का फ़ायदा अपनी पुरानी खुन्नस निकालने के लिए भी किया.

सुशांत की ख़ुदकुशी के मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है. सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने सुशांत की एक्स गर्ल-फ्रेंड रिया चक्रावर्ती पर गंभीर आरोप लगाते हुए FIR दर्ज कराई है. सुशांत के पिता ने रिया पर आरोप लगाया कि उन्होंने सुशांत का इस्तेमाल किया, उनके साथ ग़बन किया और उन्हें आत्म-ह’त्या के लिए मजबूर कर दिया. पुलिस को दिए अपने बयान में सुशांत के पिता ने कहा,”मेरा बेटा फिल्म लाइन छोड़कर केरल में ऑर्गेनिक खेती करना चाहता था, उसका दोस्त महेश उसके साथ कुर्ग जाने के लिए तैयार था तब रिया ने इस बात का विरोध किया था कि तुम कहीं नहीं जाओगे और अगर मेरी बातें नहीं मानोगे तो मैं मीडिया में तुम्हारी मेडिकल रिपोर्ट दे दूंगी और सबको बता दूंगी कि तुम पागल हो।”
Rhea- Sushant [/caption]
उन्होंने आगे कहा,”जब रिया ने देखा कि सुशांत उसकी बात नहीं मान रहा है और उसका बैंक बैलेंस भी कम होता जा रहा है तो रिया को लगा कि अब सुशांत उसके किसी काम का नहीं है.” उन्होंने बताया कि 8 जून तक रिया सुशांत के साथ ही रह रही थी लेकिन इसके बाद वो घर से सारा सामान नकदी, ज़ेवरात, लैपटॉप, पासवर्ड, क्रेडिट कार्ड और उनके पिन नबंर, सुशांत के ज़रूरी दस्तावेज और इलाज के सारे काग़ज़ लेकर चली गई।

सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने अपने बयान में आगे कहा,”आठ जून को दिशा जिसे रिया चक्रवर्ती ने ही सुशांत के पास अस्थाई तौर पर सेकेट्री रखा हुआ था, उसने आत्मह’त्या कर ली थी जिसके बाद मीडिया में काफ़ी ख़बरें चलने लगीं और मेरे बेटे को काफ़ी घबराहट होने लगी। मेरे बेटे ने रिया से संपर्क करने की काफ़ी कोशिश की लेकिन रिया ने मेरे बेटे का नबंर ब्लॉक कर दिया था। मेरे बेटे को अंदर ही अंदर बहुत डर था कि कहीं रिया दिशा की आत्मह’त्या के लिए उसे जिम्मेदार न बता दे।”
Rhea Chakrvarti- Sushant Singh Rajpoot[/caption]
सुशांत के पिता ने ये भी बताया है कि सुशांत ने अपनी बहन को रिया के इस बर्ताव के बारे में बताया था. इस सन्दर्भ में पटना पुलिस ज़ोन के इंस्पेक्टर संजय सिंह ने समाचार एजेंसी ANI को बताया,”सुशांत के पिता द्वारा रिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है। रिया के खिलाफ कई मामलों के शिकायत दर्ज की गई है जिसमें उन्हें अपने प्यार में फंसाकर पैसे निकालने और आत्मह’त्या के लिए उकसाने का भी आरोप भी शामिल है.”