पिछले कुछ महीनों में सुशांत सिंह राजपूत केस में जो तमाशा टीवी पर कुछ चैनल्स ने किया उसने मीडिया का एक घि’नौना चेहरा दिखाया है. इस चेहरे की झलक तो पहले मिलती रही है लेकिन इस केस में वो खुलकर साफ़ नज़र आया है. टीवी के कुछ चैनल्स ने सुशांत केस में रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार को जिस तरह से ब’दनाम किया उससे बहुत से लोग डर गए हैं.अपने चैनल को हिट बनाने के लिए और टीवी पर बस 2 मिनट की जगह पाने के लिए लोगों ने झूठ बोले.

मीडिया ट्रायल की शिकार रिया चक्रवर्ती ने आख़िरकार अब फ़ैसला कर लिया है कि हर वो व्यक्ति जिसने उन्हें ब’दनाम किया है वो उसके ख़ि’लाफ़ एक्शन लेंगी. इसी फ़ेहरिस्त में एक नाम डिंपल थवानी नामक महिला का आया है. सुशांत के मीडि’या ट्रा’यल में एक ग’वाह की तरह टीवी पर आयीं डिंपल थवानी सीबीआई के सामने प’लट गई हैं. उन्होंने कहा था कि ख़ु’दकुशी से एक रोज़ पहले उन्होंने रिया चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत को एक साथ देखा था.

वो रिया के पड़ोस में रहती हैं. उन्होंने जो दावा टीवी के सामने आकर कर दिया था उससे मीडिया और टीवी दर्शकों की नज़र में रिया की काफ़ी बदनामी हुई. अब जब सीबीआई ने उनसे सवाल किया तो उन्होंने इससे इ’नकार कर दिया है. महिला ने सीबीआई से कहा कि उसने रिया और सुशांत को एक दूसरे के साथ नहीं देखा. आपको बता दें कि ड्र’ग्स के एक मामले में रिया को NCB ने गिर’फ़्तार किया था. कुछ ही रोज़ पहले रिया को बॉम्बे हाई कोर्ट ने ज़मानत दे दी.

ज़मानत हासिल करने के बाद से ही रिया और उनकी टीम अब एक्शन में है.रिया के वकील एडवोकेट सतीश मानशिंदे ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी है कि वे सबसे पहले डिंपल को एक्स’पोज़ कर रहे हैं कि उन्होंने झूठ कहा था। मानशिंदे का बयान- मैंने पहले ही कहा था एक बार रिया को जमानत मिल जाए और वह जेल से बाहर आ जाएं तो हम उन लोगों के खिलाफ एक्शन लेंगे जिन्होंने रिया को बदनाम किया है और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर 2 मिनट का मौका पाने के लिए उसके जीवन और मनोबल को नष्ट करने की कोशिश की। इनमें से एक है डिंपल थवानी, रिया की ही एक पड़ोसी, जिसने यह दावा किया था कि वह सुशांत की फैन है।

बयान में आगे कहा गया-“डिंपल ने यह भी कहा था कि पिछले जनम के कारण वह सुशांत की सोल-मेट है। उसका दावा है कि किसी ने उससे कहा था कि सुशांत 13 जून को रिया को घर छोड़ने आए थे। यह एक निराधार अफ’वाह है जो उस फैन ने मीडिया सर्कस के कारण फैलाई। वह भी लाइमलाइट में आना चाहती थी और यह दावा कर रही थी कि सुशांत को जानती है। उस फैन का बयान सीबीआई ने आज रिकॉर्ड किया है। और आपको जानकर खुशी होगी कि उसने अपने बयान में सीबीआई से क्या कहा। मैं सभी ईमानदार पत्रकारों से अनुरोध करुंगा कि वे अब उसके पास जाएं और उसका बयान रिकॉर्ड करें कि वह क्या कहती है। सत्यमेव जयते।”