सुशांत केस में अफ़’वाह फै’लाने वाले यूट्यूबर के ख़िलाफ़ ‘खिलाड़ी’ कुमार की बड़ी कार्यवाई, तुरंत कंटेंट हटाने को..

मुम्बई: सुशांत सिंह राजपूत की मौ’त के मामले में जिस तरह से मेन-स्ट्रीम मीडिया ने TRP बटोरने के लिए अफ़’वाह और चीख़-पुकार मचाई उसने सभ्य लोगों का मीडिया पर से विश्वास ही उठा दिया है. जहाँ मीडिया ग़ैर-ज़िम्मेदाराना रिपोर्टिंग कर रहा था वहीं कुछ यूट्यूबर्स को मौक़ा मिल गया था कि वो भी बहती गँगा में हाथ धो लें. जिसको वीडियो पर कम व्यू दिखे उसने नए तरह की अफ़’वाह चलाई और वो अ’फ़वाह अगर हिट हो गई तो उस जैसी हज़ारों अफ़’वाहें नेट पर नाचने लगीं.

अब ऐसे ही एक मामले में एक यूट्यूबर मुश्किल में है. बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने इस यूट्यूबर पर आ’रोप लगाया है कि इसने सुशांत मामले में उनके ख़िलाफ़ ‘झूठे और बेबुनियाद आरो’प’ लगाये. इस सिलसिले में अक्षय ने इसे मानहानि का नोटिस भेजा है और 500 करोड़ रुपए का हर्जाना माँगा है. अक्षय कुमार ने कानूनी मामलों से जुड़ी कंपनी ‘आई सी लीगल’ के ज़रिए राशिद सिद्दीक़ी के ख़िलाफ़ ये नोटिस भेजा है. राशिद सिद्दीक़ी ने अपने यूट्यूब चैनल ‘ऍफ़ऍफ़न्यूज’ पर उनके ख़िलाफ़ कई अपमानजनक, निन्दात्मक और आपत्तिजनक वीडियो वीडियो sharing प्लेटफार्म पर डाले.
Sushant-Rhea
मुंबई पुलिस यूट्यूबर के ख़िलाफ़ एक अन्य मानहानि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर चुकी है. अक्षय कुमार की ओर से भेजे गए नोटिस में कहा गया है,”हमारा (हमारे मुवक्किल का) मानना है कि आपके (सिद्दीकी) शर्मनाक, अपमानजनक और आपत्तिजनक वीडियो की वजह से उन्हें मानसिक आघात और प्रतिष्ठा की हानि समेत भारी नुक़सान का सामना करना पड़ा है, लिहाज़ा आपको 500 करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस भेजा गया है. वीडियो में हमारे मुवक्किल पर कई झूठे और बेबुनियाद आ’रोप लगाए गए हैं, जैसे कि उन्होंने रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की कनाडा भागने में मदद की और हमारे मुवक्किल ने सुशांत सिंह राजपूत की मौ’त के संबंध में चर्चा के लिए आदित्य ठाकरे और मुंबई पुलिस आयुक्त के साथ गुपचुप बैठकें कीं.” अक्षय कुमार ने सिद्दीक़ी से कहा है कि वो माफ़ी माँगें और उनसे सम्बंधित सभी वीडियोस को हटाएँ और आगे ऐसी कोई हरकत न करें. नोटिस में सिद्दीक़ी से कहा गया है कि अगर तीन दिन के भीतर नोटिस का जवाब नहीं दिया तो क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *