सुशांत सिंह राजपूत ने अपने ही घर में 14 जून को फाँ’सी लगाकर आ’त्मह’त्या कर ली थी इसके बाद से ही इस माम’ले में कई तरह की बातें साम’ने आ रही थीं। कई फ़िल्मी सितारों को इसके लिए न सिर्फ़ ब्ले’म किया गया बल्कि उन्हें ट्रो’ल भी किया गया। क़रीब 30-35 लोगों से पू’छताछ भी हुई पर नती’जा कुछ निकलकर साम’ने नहीं आ रहा था। आ’ख़िर इस माम’ले में एक नया मो’ड़ आया जब सुशांत के पिता ने सुशांत की गर्लफ़्रेंड रिया चक्रवर्ती को इसका गु’नहग़ा’र बताया। सुशांत के पिता ने अपनी ये FIR पटना में लिखवायी और कहा कि उन्हें मुंबई पुलिस की जाँ’च पर कोई भरो’सा नहीं है।

इस फिर के द’र्ज होते ही पटना पुलिस की एक टीम मुंबई आ गयी जहाँ ख़बरें आयीं कि उन्हें मुंबई पुलिस की ओर से ख़ा’स सपो’र्ट नहीं मिला। न उन्हें पु’लिस की गाड़ी मिली न उन्हें रिया चक्रवर्ती से पू’छताछ का मौ’क़ा ही मिला। बहरहाल ये माम’ला भी अब पटना पुलिस के पक्ष में है क्योंकि मुंबई पु’लिस से बिहार पु’लिस के बड़े अधिकारियों की बात होने के बाद उन्होंने ज़रूरी सुविधाएँ मु’हैया करवाने की बात कही है। इस बीच पटना पुलिस को सुशांत की ए’क्स गर्लफ़्रेंड अंकिता लोखंडे ने बताया कि सुशांत रिया से काफ़ी परे’शान रहा करते थे और ये बात उन्होंने ख़ुद अंकिता को बतायी थी।
Sushant-Ankita
इस माम’ले में एक और मोड़ तब आया जब पु’लिस से ब’चती घर से ग़ाय’ब रिया चक्रवर्ती अचा’नक एक विडीओ मैसेज में नज़र आयी जहाँ उन्होंने ख़ुद पर लगे आरो’पों को बेबुनि’याद बताया और कहा कि उनके व’क़ील ने उन्हें कुछ कहने से म’ना किया है। यही नहीं रिया ने इस बीच सुप्रीम को’र्ट में एक या’चिका दा’यर कर ये गुहा’र लगायी है कि इस FIR को मुंबई शि’फ़्ट करवाया जाए क्योंकि सुशांत के रिश्तेदार उन्हें फँ’साना चाहते हैं। यहाँ कई सवा’ल साम’ने आए, इस बीच पुलिस को एक ज़रूरी सुरा’ग़ मिला जब उन्होंने सुशांत के क़री’बियों से मुला’क़ात करनी शुरू की।

इस खो’जबीन में पु’लिस को पता चला कि रिया जबसे सुशांत की ज़िंदगी में आयी थी उसने सुशांत के पुराने नौ’करों को ह’टाना शुरू कर दिया था। सुशांत के ड्राइवर, कुक, मैनेजर, डॉक्टर सब रिया बद’ल रही थी। यही नहीं वो हमेशा सुशांत के साथ होती थी। सुशांत के एक क़’रीबी ने ये भी बताया कि रिया ने सुशांत का नम्बर तक बद’लवा दिया था जिससे सुशांत का उनके पुराने रिश्तेदारों और दोस्तों से स’म्पर्क ही टू’ट गया था। यही नहीं एक क़रीबी ने ये भी बताया कि सुशांत रिया से छु’पकर अपने रिश्तेदारों से बात करते थे और बाद में कॉल लिस्ट को रीफ़्रे’श कर दिया करते थे ताकि इस बात का पता किसी को न चले। इस बात के पता चलने के बाद पुलिस की जाँ’च किस दिशा में आगे बढ़ेगी ये देखने की बात होगी। इस केस से जु’ड़ी हर ख़बर आप तक सबसे पहले पहुँचाएगा चुग़लीबाज़।