मुम्बई: बॉलीवुड के उभरते सितारे सुशांत सिंह राजपूत के आकस्मिक निधन ने बॉलीवुड समेत पूरे देश को शो’क में डु’बो दिया है. सुशांत ने मुंबई स्थित अपने आवास में सु’साइड कर ली थी. सुशांत की मौ’त के बाद कुछ लोगों ने फ़िल्म इंडस्ट्री में ‘परिवारवाद’ का मु’द्दा उठाया. कुछ लोगों ने बिना किसी ख़ास सु’बूत के ये तक कह दिया कि इसी वजह से सुशांत की जा’न गई है. इनमें से कई लोग ऐसे हैं जिनका बॉलीवुड करीयर ख़’त्म हो चुका है लेकिन कई ऐसे भी हैं जो नामवर हैं.

इस वि’वाद में बार-बार करण जौहर का नाम लिया जा रहा है. इस बात से मशहूर निर्माता-निर्देशक जौहर काफ़ी दुः’ख में हैं. अभी तक सुशांत के ख़ु’दकुशी करने का कारण पुलि’स को नहीं पता लगा है और अभी तक की किसी भी पु’लिस रिपोर्ट में इस तरह की बात नहीं आयी है कि सुशांत नेपो’टिज्म के शिका’र थे. उनके डिप्रे’शन में जाने के कई व्यक्तिगत कारण भी सामने आ रहे हैं. हालाँकि सोशल मीडिया पर एक तरह का ट्रा’यल चल रहा है जिसमें करण जौहर, आलिया भट्ट, सोनम कपूर, सलमान ख़ान, सोनाक्षी सिन्हा जैसे सितारों को नि’शाने पर लिया जा रहा है.

ख़बर है कि करण इस बात से काफ़ी दुः’ख में हैं कि सोशल मीडिया पर उन्हें ज़बर’दस्ती ट्रोल किया जा रहा है. वो इस बात से भी नारा’ज़ हैं कि कोई एक्टर उनके साथ ख’ड़ा नहीं हुआ. इसी के चलते उन्होंने MAMI (मुंबई अकादमी ऑफ़ द मूविंग) के निर्देशक पद से इस्ती’फ़ा दे दिया है. MAMI की चेयरपर्सन और मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने करण को मनाने की कोशिश की लेकिन वो नहीं माने और इ’स्तीफ़ा दे दिया. MAMI के बोर्ड में विक्रमादित्य मोटवाने, सिद्धार्थ रॉय कपूर, दीपिका पादुकोण, जोया अख़्तर और कबीर ख़ान हैं.

सुशांत की मौ’त से सभी दुः’खी हैं और करण भी अपना ग़’म जता चुके हैं लेकिन इस ग़’म-ज़दा मौक़े पर भी लोगों ने अपने उल्लू को सीधा करने के लिए ऐसी ऐसी बातें कही हैं जिसके बाद कई लोग आह’त हैं. सोशल मीडिया पर जारी ट्रोलिंग की वजह से कई फ़िल्म सितारों ने अपना अकाउंट ट्विटर से ह’टा लिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *