फिल्म इंडस्ट्री की कुछ अभिनेत्रियां ऐसी हैं जिन्होंने खुद को और भी ज्यादा खूबसूरत दिखने के लिए अपने चहेरे की स’र्जरी करवाई हैं। हालांकि इससे उनकी खूबसूरती में इजाफा भी हुआ, लेकिन कुछ अभिनेत्रियों को स’र्जरी महंगी भी पड़ गई। स’र्जरी में हुई छोटी सी चू’क के कारण कई अभिनेत्रियों का चेहरा भी बि’गड़ गया। हाल ही में कन्नड़ एक्ट्रेस स्वाति सतीश ने रूट कैनाल स’र्जरी करवाई थी। लेकिन एक छोटी सी लाप’रवाही के कारण इस स’र्जरी से उनका चेहरा ही बिगड़ गया। सिर्फ वह ही इकलौती एक्ट्रेस नहीं हैं जिसके साथ ऐसा हुआ।

उनसे पहले फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत एक्ट्रेस में शुमार आयशा टाकिया का भी ये ही हाल हुआ था। उन्होंने चेहरे की प्लास्टिक स’र्जरी करवाई थी। लेकिन जब स’र्जरी के बाद उनको देखा गया तो लोगों ने उनको पहचानने से इं’कार कर दिया। हालांकि इसको लेकर जब उनसे बात की गई तो उन्होंने स’र्जरी की बात से साफ इं’कार कर दिया। उनके बाद अब बात करते हैं अनुष्का शर्मा की।

अनुष्का शर्मा बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक हैं। लेकिन अपनी खूबसूरती में इजाफा करने के लिए उन्होंने भी एक सर्ज’री करवाई थी। लेकिन इससे उनका काम बना नहीं बल्कि और भी ज्यादा बि’गड़ गया। वह अपने होंठों को शेप देना चाहती थीं, लेकिन एक छोटी सी चूक के कारण होंठों का पूरा शेप ही बि’गड़ गया। इस दौरान उनके फोटोज भी खूब वाय’रल हुए। लोग उनको बतख कहकर पुकारने लगे।

यूं तो कैटरीना कैफ किसी सर्जरी की मो’हता’ज नहीं हैं। वह हैं ही इतनी खूबसूरत की हर कोई उनके ऊपर फिदा हो जाए लेकिन उन्होंने भी अनुष्का की तरह अपने होंठों को स’र्जरी की मदद से शेप देना चाहा। लेकिन ब’दकिस्मती से उनकी ये सोच पूरी न हो सकी। इससे उनके होंठों का शेप और बि’गड़ गया। हालांकि अब वह फिर से अपने पहले वाले अंदाज में वापस आ गई हैं।

फेस सर्जरी के कारण तो अभिनेत्री कोइना मित्रा का करियर की तबा’ह हो गया। खुद को उभारने के लिए उन्होंने स’र्जरी करवाई थी। लेकिन इससे उनका चेहरा पूरी तरह बि’गड़ गया और ये ही वजह थी कि कोई भी डायरेक्टर उन्हें इस चेहरे के साथ अपनी फिल्मों में लेना नहीं चाहता था। ऐसे में उनका करियर पूरी तरह डूब गया। अब बात करते हैं बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्री श्रीदेवी की।

यह बात तो हर कोई जानता है कि श्रीदेवी खुद को खूबसूरत और जवान दिखाने के लिए सब कुछ करने को तैयार थीं। इस कारण ही उन्होंने अपने चेहरे की कुल 29 स’र्जरी करवाई थीं। लेकिन इनमें से एक स’र्जरी उनको इतनी भारी पड़ गई कि कुछ टाइम तक उनका अपना चेहरा छु’पाकर घूमना पड़ा। स’र्जरी की वजह से उनके होंठों पर सूजन आ गई थी।