सनी लियो’नी अब बॉलीवुड में भी एक च’र्चित नाम बन चुकी हैं। सनी अपने काम के अलावा अपना ख़ा’ली समय अपने बच्चों और पति के साथ तो बिताती ही हैं लेकिन साथ ही वो समाज के प्रति अपनी ज़ि’म्मेदारी नि’भाने में भी पीछे नहीं रहतीं। हाल ही में सनी ने कैं’सर से पी’ड़ित बच्चों के लिए पैसे जु’टाने का एक तरीक़ा निकाला। उन्होंने अपनी बनायी पें’टिंग की बिक्री करके पैसे जुटाने का प्लान किया। लेकिन ये प्लान उनको पड़ गया उ’ल्टा।

हुआ यूँ कि सनी ने पेंटिंग बनाने के लिए एक ऐसी तस्वीर चुनी जो एक फ़ेमस फ़्रेंच आर्टिस्ट Malika Fevre की बनायी हुई पेंटिंग थी बस सनी ने उसे देखा और कर दी अपने हाथों से उसकी हू’बहू न’क़ल, जैसे ही सनी ने वो तस्वीर बेचने के लिए अपनी सोशल मीडिया में पोस्ट की तुरंत आ गया ओरिजनल आर्टिस्ट Malika का जवाब। उस पेंटिंग को बनाने वाली ओरिजनल कलाकार ने सनी को आ’ड़े हाथों लेते हुए सोशल मीडिया पर ही उससे कर डाले ऐसे सवा’ल कि सनी के फ़ैन्स भी देखते रह गए।
Sunny Leone[/caption]

Malika ने पूछा कि क्या आप किसी भी आर्टिस्ट की बनायी फ़ोटो को इस तरह कॉपी करके अपने नाम से बे’चना सही समझती हैं। क्या आपको नहीं लगता कि आपको इसके लिए आर्टिस्ट को क्रे’डिट देना चाहिए? आगे उस आर्टिस्ट ने कहा कि आप एक अच्छे काम के लिए ये कर रही हैं हमें पता है लेकिन अच्छे काम के लिए ऐसा रास्ता चुनना तो सही नहीं है। लेकिन सनी भी कहाँ चुप रहने वाली थीं उन्होंने भी झ’ट से किया जवाबी हम’ला।

सनी ने जवाब में लिखा कि “मुझे समझ ही नहीं आ रहा है इस बात को इतना बड़ा मै’टर क्यों बनाया जा रहा है, जबकि मैंने ये नहीं कहा कि ये मेरा ओरिजनल idea है। मुझे ये पेंटिंग गिफ़्ट में मिली थी मैंने मुझे अच्छी लगी तो मैंने उसे कॉपी करके पेंट कर दिया। मुझे नहीं लगता कि मैंने ओरिजनल जैसा अच्छा काम किया है लेकिन ये इतने अच्छे काम के लिए है इससे बच्चों का भविष्य जु’ड़ा है”
Sunny Leone[/caption]

सनी की इस बात पर मूल आर्टिस्ट Malika ने कमेंट करते हुए कहा कि “एक आर्टिस्ट का काम उसकी इंटेले’क्चुयल प्रॉ’पर्टी होती है और हो सकता है कि मैं अपनी पेंटिग की इस तरह से न’क़ल करना या उसे बे’चना पसंद नहीं करती हूँ, परमिशन नहीं लिए तो कम से कम क्रे’डिट तो देना चाहिए। आपका कार’ण (कैं’सर पेशेंट की मदद) अच्छा है लेकिन आपका ऐटि’ट्यूड बिलकुल सही नहीं है।” आपको क्या लगता है इस मामले में कौन सही है और कौन ग़ल’त हमें ज़रूर बताइएगा।