कोरो’ना वाय’रस महामा’री के कार’ण फिल्म इंड’स्ट्री के लिए यह साल बेहद बु’रा सा’बित हो रहा है। अब फिल्म इंडस्ट्री से फिर एक बुरी ख़बर साम’ने आई है। भारत के सबसे कामयाब गायकों में से एक एसपी बालासुब्रमण्यम का नि’धन हो गया है। आज दोपहर कोरो’ना वाय’रस से ल’ड़ते हुए 74 साल के लीजेंडरी गायक एसपी बालासुब्रमण्यम ने दुनिया को अलवि’दा कह गए। सिंगर के बेटे चर’ण ने खुद इस बात की जानकारी दी है, जिसके बाद से ही बॉलीवुड की कई बड़ी-बड़ी हस्तियों की प्रतिक्रि’याएं आना शुरू हो गईं हैं।

बालासुब्रमण्यम के नि’धन पर बॉलीवुड के सितारों ने दुः’ख व्यक्त किया है, जिसमें एआर रहमान, अनिल कपूर, हेमा मालिनी, रवीना टंडन और रितेश देशमुख जैसे कई बड़े-बड़े लोगों के नाम शामिल हैं। बॉलीवुड ही नहीं बल्कि साउथ फिल्म इंड’स्ट्री में भी बालासुब्रमण्यम की मौ’त से शो’क की लह’र दौड़ गई है और सभी सेलेब्स ट्वीट कर बालासुब्रमण्यम की आ’त्मा की शांति के लिए दुआ करने लगे। बॉलीवुड के शानदार सिंगर ए आर रहमान ने बालासुब्रमण्यम के साथ तस्वीर शेयर कर लिखा है, “तहस नहस…।”
Akshay-SPB-AR Rehman
एक्टर रितेश देशमुख ने बालासुब्रमण्यम के गाने के साथ उनके नि’धन पर दुः’ख जताया है। रितेश देशमुख ने ट्वीट कर लिखा है, “हम बने, तुम बने-एक दूजे के लिए। एसपी बालासुब्रहमण्यम जी, शानदार संगीत के लिए आपका धन्यवाद। भारी दिल से मैं कह रहा हूं कि साथिया तूने क्या किया? उनके परिवार और चाहने वालों के साथ मेरी संवेदनाएं।” उर्मिला मातोंडकर लिखती हैं, “आपकी सुनहरी आवाज़ याद की जाएगी सर।” बॉलीवुड एक्शन हीरो अक्षय कुमार ने भी ट्वीट कर बालासुब्रमण्यम की मौत पर शो’क जताया है और उनके परिवार के लिए प्रार्थ’ना भी की है।

अक्षय ने लिखा है, “बालासुब्रमण्यम जी के नि’धन के बारे में सुनकर बड़ा दु’ख हुआ। कुछ ही महीनों पहले एक वर्चु’अल कॉ’न्सर्ट के दौरान हमारी बातचीत हुई थी। वह काफी स्वस्थ लग रहे थे। जिंदगी असल में अप्रत्या’शित है। उनके परिवार के साथ मेरी दुआएं हैं।” साउथ फिल्म इंड’स्ट्री के जाने-माने अभिनेता महेश बाबू ने सिंगर के नि’धन पर ट्वीट कर दुः’ख ज़ाहिर किया है। सुपर स्टार सलमान ख़ा’न ने भी बालासुब्रमण्यम के नि’धन पर शो’क व्य’क्त किया और कहा, “एसपी बालासुब्रमण्यम सर के बारे में सुन कर दिल टू’ट गया है…”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *