बॉलीवुड के सितारे देश की बड़ी शख़्सियत से ता’ल्लुक़ रखते हैं ये तो सभी जा’नते हैं। कई बार कई बड़े सि’तारे ख़ुद भी नेता बन जाते हैं तो कई बार किसी नेता के रिश्तेदार भी बॉलीवुड में अपना हाथ आज़माते हैं। आपको आज हम एक ऐसी बड़ी शख़्सियत के बारे में बताने वाले हैं जो कांग्रेस का चेहरा मानी जाने वाली सोनिया गांधी के भाई हैं। जी हाँ, सोनिया गांधी उन्हें राखी बां’धती आयी हैं।

ये शख़्सियत कोई और नहीं बल्कि सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन हैं। जी हाँ, दरअसल बच्चन परिवार और गांधी परिवार का शुरू से ही एक अच्छा रिश्ता रहा है। ऐसे में जब राजीव गांधी ने सोनिया गांधी से शादी करने की बात कही। तो ये तय हुआ कि अमिताभ के पिता हरिवंशराय बच्चन और तेजी बच्चन उन्हें अपनी बेटी की तरह अपने घर से विदा करेंगे।

ऐसे में सोनिया गांधी को बच्चन परिवार की बेटी समझा गया और उनकी शादी की सारी रस्में बच्चन परिवार ने एक बेटी की शादी की रस्मों जैसी की। इसके बाद से ही अमिताभ सोनिया को अपनी बहन मानने लगे और वो उन्हें राखी भी बां’धा करती थीं। जब फ़िल्म ‘कुली’ की शू’ट के दौ’रान अमिताभ की घा’तक चो’ट लगी और वो अस्पताल में भर्ती थे तब भी उन्होंने अपने हाथ में बं’धी सोनिया गांधी की राखी को नहीं खोला था।

अमिताभ और सोनिया गांधी का भाई- बहन वाला रिश्ता कुछ पारिवारिक म’तभेदों के कारण धू’मिल ज़रूर प’ड़ा है। लेकिन फिर भी दोनों आपस में स्नेह रखते हैं। अमिताभ बच्चन अपने जीवन में कई रिश्तों को बेहतरीन तरह से नि’भाते हैं। जब वो राजनीति में गए तो सफल नहीं हो पाए। वहीं उनकी पत्नी जया बच्चन राजनीति में एक अलग मुक़ा’म रखती हैं। जबकि अमिताभ कहते हैं कि राजनीति उनके बस की बात नहीं है।

error: Content is protected !!