एक ओर एक्टर और भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट की मृ’त्यु की गु’त्थी सुलझने की बजाए उ’लझती जा रही है। वहीं दूसरी ओर जब सोनाली का अं’तिम सं’स्कार किया गया तो उनकी बेटी यशोधरा को देखकर सभी की आँखें ग़’मगीन हो गयीं। सोनलै और यशोधरा एक-दूसरे की साथी थीं माँ- बेटी होने के साथ-साथ वो दोस्त भी थीं। एक-दूसरे के दुः’ख को बाँ’टने वाली सहेलियाँ थीं दोनों। कुछ साल पहले पिता संजय फ़ोगाट को खो चुकीं यशोधरा अपनी माँ को बेस्टी कहकर बुलाती थीं।

बिग बॉस के घर में भी उन्हें धी’रज बँ’धाने आयी थीं यशोधरा यही नहीं सोनाली ख़ुद बताया करती थीं कि पति के जाने के बाद बेटी ने उन्हें स’म्भा’ला है और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित भी किया।पर अब यशोधरा को सोनाली भी छो’ड़ गयीं। 15 साल की यशोधरा ने अपनी माँ की अ’र्थी को कां’धा दिया। उन्हीं ने उनका अं’तिम सं’स्कार भी किया। माँ की अ’र्थी को कां’धा लगाए यशोधरा अपने मामा से बार-बार यही कह रही थी कि “मैं भी मम्मी के साथ जाऊँगी”।

इतने बड़े दुः’ख से कई- कई बार यशोधरा बेसु’ध भी हुई लेकिन वो माँ के अं’तिम समय में उनके साथ बनी रही। जब सोनाली को मो’क्ष वाहन में रखा गया तो भी उनकी बेटी बार-बार जाकर देखती रही। म’ज़बूती से माँ की अ’र्थी की कां’धा देती यशोधरा मासूमियत से बार-बार पू’छती जाती “मम्मी कब आएगी?” घर के सदस्य उसे दि’लासा भी देते तो उनकी आँखें न’म हो रही थीं। सोनाली को मु’खाग्नि भी बेटी यशोधरा ने दी और फू’ट-फू’टकर रो प’ड़ी।एक बेटी का दुः’ख सभी की आँखों में नज़र आ रहा था।

परिवार के साथ यशोधरा चली तो गयीं लेकिन सभी की आँखों के सामने उसका चेहरा घू’म रहा है। यशोधरा ने सोशल मीडिया में एक विडीयो पोस्ट किया है जिसमें वो अपनी माँ के लिए न्याय माँ’गती नज़र आ रही हैं। वो कहती हैं कि “मेरी माँ को न्याय मिलना चाहिए। इस मामले की पूरी जाँ’च होनी चाहिए। जो भी आरो’पी हैं उन्हें स’ज़ा मिलनी चाहिए”। 8 अगस्त को ही सोनाली ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट में यशोधरा के जन्मदिन पर फ़ोटो लगाकर उन्हें विश किया था।

पहले मिली ख़बरों के अनुसार गोवा में सोनाली फ़ोगाट की हा’र्ट अ’टैक से मौ’त की ख़बर सामने आयी थी लेकिन बाद में कुछ विडीयो और फ़ुटेज को देखने के बाद सारा मामला संदि’ग्ध नज़र आने लगा। इसके बाद परिवार ने सोनाली की ह’त्या की आशं’का जतायी है और पु’लिस से माँ’ग की है कि वो सोनाली की मौ’त की गु’त्थी को सुलझाएँ और उन्हें न्याय दि’लाएँ।

जहाँ परिवार के सादस्य सोनाली की मौ’त को ह’त्या कह रहे हैं वहीं पुलिस इस मामले में छा’नबीन भी कर रही है। सोनाली की मौ’त से उनके फ़ैन्स के साथ-साथ बिग बॉस में साथी कंटेस्टेंट रह चुके एक्टर्स भी है’रान हैं। सभी ने उन्हें याद करते हुए अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है। सोनाली ने बिग बॉस के ज़रिए अपना एक नया मुक़ा’म भी हासिल किया था। यहाँ वो कई बार कंटेस्टेंट्स के साथ प्रेम से तो कभी ग़ु’स्से के साथ डील करती नज़र आयी थीं।

error: Content is protected !!