सोहेल ख़ा’न की शादी के समय ही मौलवी ने कह दी थी ये बात, सली’म ख़ा’न भी

हाल ही में सलमान के भाई सोहेल ख़ा’न और उनकी पत्नी सीमा ने अलग होने का फ़ै’सला किया है। वैसे तो वो काफ़ी समय से एक- दूसरे से अल’ग ही रह रहे थे। पर अब उन्होंने क़ा’नूनी रूप से अलग होना तय किया है। सोहेल ख़ान और सीमा की मुला’क़ात चंकी पांडे की पार्टी में हुई थी। दोनों के बीच लम्बे समय तक बातची’त हुई।

सीमा और सोहेल ने जब शादी करने का वि’चार किया तो सीमा के परिवार वाले तै’यार नहीं थे। सीमा और सोहेल परिवार वालों की र’ज़ामंदी से ही शादी करना चाहते थे। जब सीमा के परिवार वाले नहीं माने तो सीमा और सोहेल ने भा’गकर शादी करने का मन बना लिया। सोहेल ख़ा’न ने बताया कि उनकी शादी रात में तीन बजे हुई थी।

सोहेल खा’न ने कपिल के शो में इस बारे में एक म’ज़ेदार बात बतायी थी। सोहले ख़ा’न ने बताया कि उनकी शादी के लिए जब मौलवी साहब को बुलाने की बात हुई तो सोहेल के दोस्त मौलवी साहब को उठा लाए। दरअसल मौलवी साहब ने रात में आने से म’ना किया इस पर सोहेल के दोस्तों ने उन्हें ख़ुद ही गाड़ी में बिठाया और उन्हें घर ले आए। निकाह करवाने के बाद मौ’लवी साहब ने जब सली’म ख़ा’न को देखा तो वो चौं’क गए।

मौ’लवी साहब ने सली’म ख़ा’न से पूछा ये आपका ही ल’ड़का है न। इस पर जब सलीम ख़ा’न ने कहा कि हाँ। तो मौलवी साहब ने कहा कि फिर तो ये होना ही था। कई साल पहले आपकी शादी के लिए आपके दोस्त मुझे उठा लाए थे। अब बेटे भी आपके ही कद’म पर चल रहे हैं। जैसा बाप वैसा बेटा।

मौ’लवी साहब की ये बात सुनकर सली’म ख़ा’न को भी हँसी आ गयी। उन्हें कहाँ पता था कि उनकी शादी के लिए जिन्हें उठाकर लाया गया था वही मौलवी साहब उनके बेटे की शादी करने आएँगे।ये क़ि’स्सा सुनाते हुए सोहल ख़ा’न और उनका परिवार भी हँस पड़ा था। इस शादी को 24 साल बाद अब सोहेल और सीमा ख़त्म करने जा रहे हैं लेकिन उनके बीच किसी भी तरह का मन- मुटा’व नहीं है।

सोहेल ख़ा’न और उनकी पत्नी सीमा ख़ा’न काफ़ी समय से एक- दूसरे से अल’ग रह रहे हैं। अब दोनों ने क़ा’नूनी तौ’र पर अल’ग होने का फ़ै’सला किया है। तला’क़ की अ’र्ज़ी देने के लिए दोनों शुक्रवार की को’र्ट पहुँचे थे। सोहेल और सीमा के दो बच्चे हैं।दोनों का कहना है कि उनके बच्चे उनके इस फ़ै’सले में उनके साथ हैं। वो अपनी शादी ख़’त्म कर रहे हैं लेकिन वो एक परिवा’र हैं।

चुग़ली बाज़

चुग़ली बाज़

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!