सलमान खा’न के भई सोहेल खा’न और उनकी पत्नी सीमा खा’न के तला’क़ का मुद्दा काफ़ी गरम है। इस मामले में सोहेल खा’न ने तो कुछ भी नहीं कहा है लेकिन सीमा बयान देती नज़र आयीं। ये बयान उन्होंने अपने शो ‘फ़ेब्स लाइफ़्स ऑफ़ बॉलीवुड वाइफ़्स’ में दिया। उन्होंने ये तक कहा कि उनके विचार मैच नहीं हो रहे थे इसलिए ये तला’क़ हुआ। वहीं सीमा का ये भी कहना है कि उन्हें लड़कियों में रुचि है। शो में आगे कुछ ऐसा भी हुआ जो सोहेल और सीमा के बेटे को बिलकुल पसंद नहीं आया।

सोहेल और सीमा अपनी शादी में क़रीब 24 साल रहे। उनके दो बेटे हैं योहान और निर्वाण, दोनों फ़िलहाल अपनी माँ के साथ रह रहे हैं। इस शो में भा’ग लेने वाली सेलेब्स वाइफ़ की ज़िंदगी को दिखाया जाता है। वैसे तो इस शो में सीमा सोहेल की पत्नी होने के कारण ही शामिल हो पायी हैं। फ़िलहाल वो तला’क़ के बाद भी इस शो का हि’स्सा हैं। इस शो में सीमा ने जब अपने घर से नेमप्लेट ह’टायी जिसमें उनका नाम ‘सीमा सजदेह खा’न’ लिखा हुआ था। इसकी जगह उन्होंने नयी नेम प्लेट लगायी।

सीमा ने अपनी पुरानी नेमप्लेट की जगह घर के सामने नयी नेमप्लेट लगायी जिसमें उनका नाम सीमा लिखा हुआ था।सीमा के आगे उनके बेटों निर्वाण और योहान का नाम भी उसमें शामिल था।ये बात बड़े बेटे निर्वाण को पसंद नहीं आयी और उन्होंने माँ सीमा को खरी- खरी सुनाते हुए कहा कि “हम चार लोगों का परिवार हैं और हम सभी ख़ा’न हैं। लेकिन बस सरनेम हटा देने से और तीन लोगों का नाम लिख देने से आप असल में एक इंसान का नाम ह’टा रही हैं”।

आगे निर्वाण कहते हैं कि “ये बहुत ग़ै’र ज़रूरी है। ऐसा करने की कोई ज़रूरत नहीं है। इससे क्या फ़’र्क़ पड़ता है? आख़िर में आप फिर भी ख़ा’न ही हैं। हम अभी भी ख़ा’न हैं”। सीमा ने बेटे की बात को सुनने के बाद उन्हें जावब देते हुए कहा कि “इससे ये बात ब’दली नहीं जा सकती कि आ’ख़िरकार हम एक परिवार हैं पर इसके साथ ही निर्वाण, मैं ज़िंदगी के एक ऐसे प’ड़ाव पर हूँ जहाँ मुझे कदम आगे बढ़ाना ही होगा। मैं अभी न तो इस तरफ़ हूँ न उस तरफ़। तुम्हारे और योहान के नाम में लास्ट नेम ख़ा’न ही रहेगा लेकिन मेरे नाम में नहीं”।

इस बात से ये तो साबित होता है कि जहाँ सीमा और सोहेल अपनी ज़िंदगी में आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं उनके बच्चे अभी माता-पिता के तला’क़ से जू’झ रहे हैं। निर्वाण की ना’रा’ज़गी इस बात को साबित करती है।वहीं बहुत से लोग सीमा को भी सही ठह’रा रहे हैं। मलाइका और अरबाज़ के तला’क़ ने उनके बेटे अरहान पर क्या अस’र डा’ला था ये बात उनके बीच ही रह गयी जबकि एक रिएलिटी शो का हि’स्सा होने के कारण सोहेल सीमा की बातें बाहर आ रही हैं।

error: Content is protected !!