मुम्बई: बॉलीवुड के दो दिग्गज अभिनेताओं की दो रोज़ के भीतर मौ’त ने लोगों को हिला दिया है. इरफ़ान ख़ान और ऋषि कपूर का जाना सिनेमा जगत के लिए बड़ी क्षति है. दोनों ही अभिनेता कैंसर जैसी ख़तरनाक बीमा’री से जूझ रहे थे और आख़िर में वो ज़िन्दगी की जंग हार गए. अभी कुछ देर पहले जब हमने ट्विटर और सोशल मीडिया प्लेटफार्म चेक करना शुरू किया तो ऐसी ख़बरें चल रहीं थीं कि मशहूर अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की तबीअत ख़राब है और वो अस्पताल में भर्ती हैं.

पिछले दो दिन ऐसे बीते हैं कि लोग डर जाते ही हैं. हमने जब इस ख़बर की सच्चाई पता की तो मालूम हुआ कि नसीर ठीक हैं और वो अस्पताल में एडमिट नहीं हैं. जो भी ख़बरें सोशल मीडिया पर चल रही हैं उनमें कोई सच्चाई नहीं है. आज वो दौर है जब मानवता भी कहीं छुप कर बैठी रहती है. नसीर के बी’मार होने की फ़र्ज़ी ख़बर चल ही रही थी कि कुछ बेवक़ूफ़ ये भी लिखकर डालने लगे कि उन्होंने अपने फ्लैट में आत्म-ह’त्या कर ली है.

हम आपको बता दें कि इस तरह की ख़बरों में कोई सच्चाई नहीं है. नसीर साहब के भाई के सूत्रों ने बताया है कि वो पूरी तरह स्वस्थ हैं. किसी प्रकार की चिंता करने की ज़रूरत किसी को नहीं है. दोस्तों हम आपसे ये अपील करेंगे कि इस प्रकार की ख़बर आये तो किसी ऑथेंटिक पोर्टल में कन्फर्म करें. आप किसी के कहने पर कोई मैसेज फॉरवर्ड करते हैं तो उससे कई बार आप अफ़वाह फैलाने में योगदान दे देते हैं जो कि क़ानूनन दं’डनीय अपरा’ध है.