बॉलीवुड के ‘बाद’शाह’ शाहरुख खा’न की प्रिंसेस सुहाना खा’न पॉ’पुलर किड्स स्टार्स ने से एक हैं। वह अपनी बो’ल्डनेस की वजह से अक्सर सुर्खि’यों में बनी रहती हैं। सुहाना खा’न की सोशल मीडिया पर अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है। सुहाना बेहद स्टाइ’लिश हैं और उनके कूल अंदाज को काफी पसंद भी किया जाता है। जहां एक ओर उन्हें अपनी तस्वीरों और विडियोज़ पर लोगों की तारीफें मिलती है तो दूसरी ओर सुहाना को उनके ड्रे’सिंग सें’स और स्कि’न कलर की वजह से ट्रो’ल भी किया जाता रहा है और वह यूज’र्स के ऐसे कॉमेंट्स को इग्नो’र करती आगे बढ़ रही हैं।

ऐसे ही एक बार फिर ट्रो’लर्स ने सुहाना खान पर भद्दे कॉमेंट्स किए है, लेकिन इस बार सुहाना लोगों को जवाब देने में चूंकी नहीं। उन्होंने अपने जवाब से सबका मुंह बंद कर दिया है।सुहाना खा’न ने कुछ कमें’ट्स के स्क्रीन शॉ’ट्स शेयर कर ट्रो’लर्स को करा’रा जवाब दिया है। उन्होंने लिखा है, “ये उन सभी लोगों के लिए है जो हिंदी नहीं बोलते हैं, मैंने सोचा उन्हें कुछ बता दूं। ब्लै’क कलर को हिंदी में काला कहते हैं। काली शब्द का इस्तेमाल एक म’हिला के बारे में बताने के लिए किया जाता है जो डा’र्क कलर की है।” सुहाना ने एक लंबा चौढ़ा पोस्ट कर colourism यानी रंगभे’द के मुद्दे को फि’क्स करने की बात कही है।
Suhana Khan
उन्होंने लिखा है, “अभी बहुत कुछ चला रहा है और यह उन मु’द्दों में से एक है जिन्हें हमें ठीक करने की जरूरत है। यह सिर्फ मेरे बारे में नहीं है, यह हर युवा लड़की/लड़के के बारे में है जो बिना किसी कार’ण के हीन भावना के साथ बड़ा होता है। जब मैं 12 साल की थी तब मुझे लोगों द्वारा बताया गया कि मैं अपनी स्किन के कार’ण बद’सूरत हूं। ये टिप्पणी भारत के लोग करते हैं जबकि हम सभी भारतीय मुख्य रूप से ब्रा’उन कलर के ही होते हैं। आप मेलेनिन से खुद को दूर करने की कितनी कोशिश करते हैं लेकिन कर नहीं सकते।”

उन्होंने आगे लिखा, “अपने ही लोगों से नफरत करने का मतलब है कि आप द’र्द में हैं। मुझे दुख है कि अगर सोशल मीडिया इंडियन मैचमे’किंग या यहां तक कि आपकी खुद की फैमिली ने भी आपको आश्वस्त किया है कि अगर आप 5’7 और आपका कलर साफ नहीं है तो आप सुंदर नहीं हैं। मैं 5’3 की हूं और ब्रा’उन कलर की हूं। इसके बाद भी मैं खुश हूं और आपको भी होना चाहिए।” सुहाना खा’न अक्सर अपने फोटोज और विडियोज को लेकर सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं।