इन दिनों सोशल मीडिया के दौर ने लोगों को जितना जागरुक किया है उतना ही ग़ैर ज़िम्मेदार भी बनाया है। इन दिनों कोई भी ट्रेंड आसानी से चलाया जा सकता है और उसे आगे भी बढ़ा लिया जाता है। ऐसा कहा जाता है कि भले ही ये ट्रेंड देश की जनता की इच्छा माने जाते हैं लेकिन फिर भी असलियत जनता ख़ुद ही बता देती है जैसा कि ब्रहमा’स्त्र के मामले में हुआ है।बायकॉट करने के ट्रेंड के बावजूद फ़िल्म अच्छा कमा रही है।

एक ऐसा ही हैशटैग हाल ही में चलने लगा जिसमें सिंगर ज़ुबीन नौटियाल को गि’रफ़्तार करने की माँ’ग हो रही है। ये पूरा मामला ज़ुबीन के नए कॉन्सर्ट को लेकर आया है।जैसे ही यू एस में होने वाले इस कॉन्सर्ट की डीटेल सामने आयी लोगों ने ज़ुबीन को ट्रो’ल करना शुरू कर दिया। दरअसल इस कॉन्सर्ट के आयोजकों में जो नाम लिखे हैं उन्हें लेकर सारा मामला ग’रमाया है। इस पोस्टर को शेयर करते हुए ये बात बतायी गयी कि इसके आयोजकों में जय सिंह का नाम शामिल है।

जय सिंह एक वांटेड व्यक्ति है और उसकी तलाश 30 साल से पंजाब पुलिस को है। उस पर ड्र’ग त’स्करी और ख़ालि’स्तान को स’पोर्ट करने जैसे माम’ले दर्ज हैं। पंजाब का रहने वाला जय सिंह अब यू एस में रह रहा है। जय सिंह का नाम ज़ुबीन नौटियाल के शो में आयोजक की तरह सामने आने के बाद से ज़ुबीन को ट्रो’ल किया जा रहा है। यहाँ तक कि ज़ुबीन नौटियाल को भी अरे’स्ट करने की माँ’ग की जा रही है। कई लोगों ने ये भी कहा कि ये बॉलीवुड का असली चेहरा है।

ज़ुबीन नौटियाल के इस कार्यक्रम को देश के खि’लाफ़ बताते हुए उन्हें गि’रफ़्तार करने की माँ’ग उठ रही है। इस पूरे माम’ले में आगे क्या कदम उठाए जाते हैं ये देखना लाज़मी होगा। वहीं ज़ुबीन नौटियाल इस मामले में क्या कहते हैं ये जा’नना भी लोग चाहते हैं। अपनी दिलकश आवाज़ से लोगों का दिल जीतने वाले ज़ुबीन नौटियाल को कभी ये भी पता न होगा कि उन्हें चाहने वाले लोग इस तरह से उनकी ही गि’रफ़्तारी की माँ’ग करेंगे।अब वो इस शो को करते हैं या नहीं ये भी देखा जाएगा।

error: Content is protected !!