बिग बॉस का सीज़न 13 अपने आप में कई रिकॉर्ड बना गया है इस सीज़न में सबसे पहले सिर्फ़ दो हफ़्तों में ही फ़िनाले करके कंटेस्टेंट में से कुछ को बा’हर निका’ला गया था और उसके बाद कई वाइ’ल्ड कार्ड एं’ट्री हुई यही नहीं ये एंट्री पूरे सीज़न में जा’री रही। इस सीज़न में लड़के और लड़कियों की जो’ड़ियाँ बनाकर ही अंदर भे’जा गया जिसके बाद उन्हें कुछ दिनों तक बे’ड भी शे’यर करना पड़ा इसके कारण घर के बाहर अलग-अलग द’लों ने काफ़ी ब’वाल म’चाया था और इस शो को बं’द करने की माँ’ग भी की। लेकिन उसके विप’रीत शो ने बहुत च’र्चा हासिल की जिससे पहली बार इस शो को बारह हफ़्तों का ऐ’क्सटें’शन मिला।

इसके अला’वा इस सीज़न में बाक़ी सीज़न के मुक़ा’बले ढेरों लड़ा’इयाँ हुईं और ये लड़ा’इयाँ अपनी ह’दें पार करती भी नज़’र आयीं जिससे शो के होस्ट सलमान तक ना’राज़ हो गए थे। लेकिन इस सीज़न में सबसे ज़्यादा च’र्चित रही सिद्धार्थ शुक्ला और आसिम रियाज़ की ल’ड़ाईयाँ। शो के शुरुआत में सिद्धार्थ और आसिम की दोस्ती लोगों को काफ़ी पसंद आती थी लेकिन बाद में जब दोनों के बीच म’नमु’टाव हुआ तो उसे कोई भी सं’भाल नहीं पाया और कई लोगों के सम’झाने के बाद भी ये ल’ड़ाई रु’की नहीं। इन दोनों के ही फ़ैन्स सबसे ज़्यादा च’र्चा में रहे और उन्होंने कई ट्रें’ड्स चलाकर नए रिकॉर्ड बनाए।

Bigg boss contestant
शो के विजेता सिद्धार्थ बने लेकिन पोप्यू’लैरिटी और काम के मामले में वो सभी से पिछ’ड़ते न’ज़र आ रहे हैं ख़ा’सकर नए आए आसिम को काफ़ी काम मिल रहा है, जिन्होंने इस शो में अपनी पर्फ़ॉ’र्मन्स की बदौल’त ही सब हा’सिल किया है। बहरहाल ख़’बरें हैं कि कोरोना वाय’रस के संक्र’मण से ब’चने के लिए TV शोज़ की शू’टिंग भी रो’क दी गयी है ऐसे में चैनल ने ये सोचा है कि वो बिग बॉस का तेर’हवाँ सीज़न एक बार फिर कुछ नए ट्वि’स्ट और ट’र्न्स के साथ दर्शकों के लिए लाएँगे। इनमें कुछ अनक’ट्स सीन भी होंगे और स्पेशल मो’मेंट्स को भी इसमें शामिल किया जाएगा। देखना होगा कि एक बार फिर बिग बॉस का सीज़न उतना ही हिट होगा या नहीं।