मुम्बई: मशहूर फ़िल्म अभिनेता इरफ़ान ख़ान का आज सुबह मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में निधन हो गया. वो 53 वर्ष के थे. उनकी मौ’त से उनके चाहने वाले सद’मे में हैं. इरफ़ान ने अपने फ़िल्मी करीयर में अलग-अलग क़िस्म के रोल किए और लगभग सभी रोल्स में उन्हें सम्मान मिला. इरफ़ान ने अपनी अदाकारी से दुनियाभर में अपने चाहने वाले बनाए. परन्तु ऐसा नहीं है कि उनका फ़िल्मी सफ़र बहुत आसान रहा.

इरफ़ान ने अपने शुरूआती दिनों में अच्छा ख़ासा संघर्ष किया. उन्होंने अपनी मेहनत से इंडस्ट्री में तो पहचान बनाई लेकिन इसके पहले उन्होंने वहाँ तक पहुँचने के लिए भी संघर्ष किया. पैसे कमाने के लिए इरफ़ान को मेहनत करने से कोई परहेज़ न था और न ही उन्हें किसी प्रकार की कोई शर्म थी. उन्होंने मशहूर अभिनेता राजेश खन्ना के घर का एयर कंडीशनर भी ठीक किया. इरफ़ान रिपेयरिंग का काम करते थे और घर-घर जाकर इलेक्ट्रोनिक सामान रिपेयर करते थे.
Irfan Khan[/caption]
इसी सिलसिले में एक बार उन्हें राजेश खन्ना के घर का एसी रिपेयर करने का अवसर मिला. इरफ़ान का परिवार ख़ा’नदानी ज़मींदार है. उनके पिता टायर का कारोबार करते थे जबकि उनकी माँ इबादत करने वाली शांत स्वभाव की महिला थीं. इरफ़ान की माँ का दे’हांत कुछ ही दिन पहले हुआ था लेकिन लॉक डाउन की वजह से इरफ़ान माँ के जनाज़े में शरीक न हो सके थे. मंगल के रोज़ ये ख़बर आयी कि इरफ़ान को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में दाख़िल कराया गया है. बाद में ऐसी ख़बरें आने लगीं कि उनकी हा’लत बि’गड़ रही है जिस वजह से उन्हें ICU में शिफ्ट किया गया है. आज सुबह इरफ़ान ने अंतिम साँस ली.