इन दिनों दुनिया भर के देश कोरोना महामा’री से जू’झ रहे हैं और इससे ब’चने के लिए सभी को अपने घरों में ही समय बि’ताना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों को कई सारी मुश्कि’लों का सा’मना भी करना पड़ रहा है, क्योंकि इस वक़्त सभी अपने घर में मौ’जूद हैं तो बॉलीवुड सेलेब्स भी अपने रोज़ के कामों के विडीओज़ पो’स्ट कर रहे हैं, जहाँ उनके बड़े-बड़े घर और ऐश-ओ- आराम की ज़िंदगी नज़र आती है। जिसके साथ वो कूकिंग, साफ़- सफ़ाई जैसे काम करते हुए विडीओ पोस्ट करते हैं और सभी को घर में ही रहने की स’लाह देते हैं। सेलेब्स के विडीओज़ न सिर्फ़ देश बल्कि विदेश में भी चल रहे हैं।

हाल ही में कुछ लोगों ने एक विडीओ शे’यर किया जिसमें ये बताया गया कि आम इंसान की परेशा’नियाँ क्या- क्या हैं और उनमें ऐ’क्टर्ज़ के ये विडीओज़ कितने मद’दग़ार हैं। क’टाक्ष की तरह बने इस विडीओ में अलग-अलग व्यक्ति नज़र आते हैं और वो बताते हैं कि उन्हें किस तरह की परे’शानी हो रही है और उसमें उन्हें किस तरह सेले’ब्रिटी के विडीओज़ हे’ल्प कर रहे हैं। इस विडीओ के ज़रिए से’लेब्स को ये बताने की को’शिश की गयी है कि उनकी ज़िंदगी के ऐश- ओ- आराम वाले विडीओ किसी के लिए मद’द’गार नहीं हैं।


Karan Johar
जब ये विडीओ बॉलीवुड फ़िल्म मेकर करन जौहर ने देखा तो उन्हें ये बात ग’हरे तक ल’ग गयी और उन्होंने इस विडीओ के साथ अपना एक सॉ’री मैसेज पोस्ट किया। करन ने अपने ट्विटर अकाउंट से विडीओ शे’यर करते हुए लिखा कि “ये मुझे ग’हरे तक चो’ट कर गया और मुझे ये भी समझ आया कि शायद मेरी कई पोस्ट भी बहुत से लोगों के लिए असंवे’दनशी’ल होगी। मैं इस बात के लिए सभी से मा’फ़ी माँ’गता हूँ और साथ ही ये बताना चाहता हूँ कि ऐसा मैंने जा’न बू’झकर नहीं किया लेकिन अब मुझे लगता है कि भाव’नात्मक रूप से सो’चने में क’मी रह गयी..मैं मा’फ़ी माँ’गता हूँ।”

बता दें कि इस विडीओ में बॉलीवुड के एक भी सेलेब की बात नहीं है बल्कि सिर्फ़ हॉलीवुड के सेलेब्स को ही शा’मिल किया गया है लेकिन जिस तरह से करन जौहर ने इसे लिया वो क़ाबिल-ए- तारीफ़ है। शायद उनके ज़’रिए यही बात बॉलीवुड के दूसरे सेले’ब्स तक भी पहुँचे। लॉ’क डा’उन के शुरुआती दिनों में ही फ़’राह ख़ा’न ने भी कुछ ऐसी ही बात अपने सोशल मीडिया अकाउंट से कही थी। फ़’राह ने अपने विडीओ में कहा था कि बॉलीवुड से’लेब्स को अपनी फ़ि’ट बॉ’डी और डा’इट व’ग़ैरह का विडीओ पोस्ट करना बं’द करना चाहिए क्योंकि अ’सली परे’शानी इससे कहीं बड़ी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *