बॉलीवुड के बादशाह और लाखों दिलों की धड़कन बन चुके शाहरुख खा’न आज फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। छोटे से लेकर बड़े तक हर उम्र के लोग उनके फैन हैं। ख़ास तौर पर आज की युवा जेनरेशन पर शाहरुख खा’न की रोमांटिक छवि कुछ ज़्यादा ही जादू दिखा रही है। लेकिन फिल्म इंडस्ट्री और लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाना कोई संयोग नहीं है। इसके पीछे छिपी शाहरुख की कड़ी मेहनत है। एक सुपरस्टार अपनी कामयाबी के सफर के दौरान कई तरह के उता’र चढ़ा’व देखता है। ऐसे ही उता’र चढ़ा’व को पार करके शाहरुख ने अपनी पहचान बनाई। जहां उन्हें अच्छे काम के लिए तारीफ मिली तो वहीं उम्मीद पर खरा ना उतरने पर उन्हें आलो’चनाओं का सामना भी करना पड़ा था।

फिलहाल शाहरुख खा’न ने फिल्म इंडस्ट्री से थोड़ी दूरी बना रखी है लेकिन सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। आए दिन उनकी ज़िंदगी से जुड़े किस्से वाय’रल होते रहते हैं। लेकिन इस बार जो खबर वाय’रल हुई है उसे जा’नकर आप भी है’रान हो जाएंगे। दरअसल अपने करियर के शुरुआती दिनों में शाहरुख खा’न शूटिंग पर ले’ट हो जाते थे। ले’ट आने और उसके पीछे का कार’ण बताने का सिलसिला यूं ही काफी दिनों तक चलता रहा। लेकिन एक दिन जब शाहरुख फिर से सेट पर ले’ट आए तो डायरेक्टर कर्नल राज कपूर का पा’रा हाई हो गया। वह पत्थर लेकर शाहरुख खा’न को मा’रने के लिए दौड़े थे।

Shahrukh Khan & Colonel Raj Kapoor

यह पूरा वाक़या उस समय का है जब शाहरुख खा’न टीवी पर काम करते थे। शाहरुख ने अपने बेहद पॉपुलर सीरियल ‘फौजी’ से ना सिर्फ लोगों के दिलों में जगह बनाई बल्कि यह सबक भी सीखा कि सफलता के लिए वक़्त का पाबं’द होना कितना ज़रूरी है। सीरियल के डायरेक्टर कर्नल राज कपूर ने खुद इस बात की जा’नकारी एक इंटरव्यू के दौरान की थी। उन्होंने कहा था कि “शाहरुख हमेशा शू’ट पर ले’ट आते थे। शाहरुख खा’न की इसी आदत को ठीक करने के लिए एक बार मैं शाहरुख खा’न के पीछे पत्थर लेकर भा’गा था।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *