बॉलीवुड में रोमां’स के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख ख़ा’न को चाहने वालों की क’मी नहीं है अपनी एक मुस्कान से शाहरुख़ लोगों को अपना दीवाना बना लेते हैं। शाहरु’ख ख़ा’न के ही नक़्शे क़द’म पर उनकी बेटी सुहाना भी हैं, सुहाना ने फ़िल्म और ऐक्टिंग से जुड़ा को’र्स चुना है और उसकी पढ़ाई करने के लिए विदेश में रहती हैं। वहीं वो इंस्टा में भी काफ़ी ऐ’क्टिव रहती हैं। सुहाना की फ़ोटो पोस्ट होते ही लाइक्स और कमेंट्स से भर जाती है। यहाँ तक कि लोग अब इस बात के इंत’ज़ार में हैं कि कब सुहाना फ़िल्मी परदे पर नज़’र आएँगी।

लेकिन हम आपको बता दें कि सुहाना और उनकी अच्छी दोस्त अनन्या पांडे को फ़िल्म में काम करने का मौ’क़ा पहले मिला है। दरअसल सुहाना और अनन्या अक्सर फ़िल्म से’ट्स पर जाया करती थीं। दोनों ही फ़िल्मों की दीवानी हैं और उसी फ़ी’ल्ड में काम करना चाहती थीं इसलिए वो शू’ट का हि’स्सा बना करती थीं। ये बात फ़िल्म “माय नेम इज़ ख़ा’न” की शू’ट की है। सुहाना और अनन्या से’ट पर ही थीं कि पा’सिंग शॉ’ट के लिए लोगों की ज़’रूरत मह’सूस हुई। पासिंग शॉ’ट यानी जब किसी सीन में हीरो- हीरोईन के आसपास से आते-जाते लोग। बस फिर क्या था अनन्या और सुहाना को ये बात पता चलते ही दोनों ख़ुशी-ख़ुशी तै’यार हो गयीं। फ़िल्म के डायरेक्टर कर’ण जौहर ने दोनों को बाक़ी कलाकारों के साथ शू’ट के लिए तै’यार करवाया और शॉ’ट लेने की शुरुआत की।

Suhana Khan- Ananya Pandey- Karan Jauhar
अनन्या और सुहाना दोनों पहली बार कैमरा फ़े’स कर रहे थे और वो बड़े परदे पर आने वाले थे ये बात सोच-सोचकर दोनों इतना ख़ुश थे कि उनकी ये ख़ुशी उनके चेहरे से झ’लकने लगी। जब भी उनके पास से कैमरा जाता वो दोनों ओवर ऐक्टिंग करती। दोनों शू’ट ओके होने के बाद का’फ़ी ख़ुश थे और इंत’ज़ार करने लगे कि कब फ़िल्म री’लिज़ हो और वो बड़े परदे पर न’ज़र आएँ। प्रीमियर पर दोनों ने ख़ुद को फ़िल्म में बहुत ढूँ’ढा लेकिन वो न’ज़र ही नहीं आयीं क्योंकि दोनों ने इतनी ओवर ऐक्टिंग की थी कि उनका सीन ही ए’डिट हो गया था। ये बात उन्हें फ़िल्म के निर्माता कर’ण जौ’हर ने बतायी। सालों बाद अन्नया ने कर’ण के साथ पहली फ़िल्म में काम किया और सुहाना को लॉं’च करने के लिए कर’ण इंत’ज़ार में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *