मुंबई. बॉलीवुड के किंग ख़ान शाहरुख़ ख़ान के परिवार को लेकर एक ऐसी ख़बर आ रही है जिसे अच्छा तो नहीं कहा जा सकता है. असल में ये ख़बर उनकी सास से जुड़ी हुई है.असल में हाल ही में हुई फैमिली प्रॉपर्टी से जुड़ा एक बड़ा वि’वाद सामने आ रहा है. हम बात कर रहे हैं उनके अलीबाग वाले फॉर्महाउस के बारे में. अलीबाग की ये प्रॉपर्टी शाहरुख़ की सास सविता छिब्बर के नाम पर है. इस प्रॉपर्टी पर लम्बे समय से बवाल की ख़बर है.

अब इस प्रॉपर्टी को लेकर शाहरुख़ की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही हैं. इस प्रॉपर्टी पर अब 3 करोड़ का जुर्माना लगा दिया गया है. असल में जब ये ज़मीन ख़रीदी गई थी तो कहा गया था कि इस ज़मीन पर खेती की जाएगी लेकिन यहाँ आलीशान कमर्शियल फार्म हाउस बनवाया गया. ऐसा करना बॉम्बे टेनेंसी एक्ट की धारा 63 का उल्लंघन है. इसी वजह से इस प्रॉपर्टी को लेकर 20 जनवरी, 2020 को एक नोटिस जारी हुआ और 3.09 करोड़ का जुर्माना लगा दिया गया.
Shahrukh Khan [/caption]
क़ानून के मुताबिक़ अगर इतना जुर्माना भर दिया जाता है तो प्रॉपर्टी को लीगल मान लिया जाएगा. हालाँकि इस पर लैंड रेवेनुए कोड और महाराष्ट्र रीजनल टाउन प्लानिंग एक्ट के तहत कार्यवाई जारी रहेगी. शाहरुख़ या परिवार के किसी अन्य सदस्य ने इस बारे में अभी तक कोई बयान नहीं दिया है. आपको बता दें कि इस 1.3 एकड़ ज़मीन पर शाहरुख़ ने एक आलीशान फ़ार्म हाउस बनवाया है. यहाँ स्विमिंग पूल, हेलीपैड के अलावा भी कई आलीशान सुविधाएं हैं. देश के अमीर लोगों के लिए ये पार्टी की जगह बना हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *