भारत में को’रोनावाय’रस का असर बढ़ता ही जा रहा है. इसको लेकर सरकार और वैश्विक संस्थाओं ने कई तरह की गाइडलाइन्स जारी की है. इसकी रोकथाम के लिए बहुत कोशिशें की जा रही हैं. संपर्क आने से फैलने के साथ-साथ वा’यरस की पहचान उन लोगों में भी हो रही है जो ना तो विदेश से आए हैं और ना ही किसी के संपर्क में आये है। बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के बाद शाहरुख खान के कई फिल्मों के प्रड्यूसर रह चुके करीम मोरानी की बेटी शज़ा मोरानी को कोरो’ना पॉजिटिव आया है।

इस समय वह मुंबई के अस्पताल में आइसोलेशन में है और उनकी पूरी बिल्डिंग को isolate करने का फैसला लिया गया है। चेन्नई एक्सप्रेस, दिलवाले, हैप्पी न्यू ईयर,जैसे सुपरहिट फिल्मों के प्रड्यूसर रह चुके करीम मोरानी ने अपनी बेटी के बारे में बताया कि, उनकी बड़ी बेटी में कोरो’नावायर’स के लक्षण कोई दिखाई तो नहीं दिए लेकिन टेस्ट करवाने पर टेस्ट पॉजिटिव आया है जिससे वह मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती है।दोपहर बाद उनकी दूसरी बेटी ज़ोआ मोरानी को भी इसी अस्पताल लाया गया था।अब ऐसी सूचना मिली है कि उनकी दोनों बेटियां को’रोना पॉजिटिव हैं।

बता दें कि करीम मोरानी का पूरा परिवार मुंबई के जुहू में रहता है जहां पर बॉलीवुड के कई बड़े सितारे भी रहते हैं।ऐसे में सबकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सरकार ने यह निर्णय लिया है कि पूरी बिल्डिंग को आइसोलेट कर दिया जाएगा और निगरानी रखी जाएगी। जानकारी के लिए आपको बता दें कि,वायर’स के इसी प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री ने पूरे भारत मे 21 का lockdown कर रखा है।भारत में इस समय को’रोनावायर’स से सं’क्रमित लोगों की संख्या 3500 से पार हो चुकी है। जिसमें अब तक करीब 275 लोग पूरी तरीके से ठीक हो चुके हैं और 85 लोगों के मौ’त हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *