मुम्बई: ड्रग्स केस में NCB ने आज आर्यन ख़ान, अरबाज़ सेठ मर्चंट और मुनमुन धामेचा को गिरफ़्तार कर लिया था. NCB ने गिरफ़्तार हुए युवकों की 5 अक्टूबर तक कस्टडी माँगी थी लेकिन फ़िलहाल उन्हें कल तक की कस्टडी में भेजा गया है. आर्यन ख़ान की गिरफ़्तारी होने की वजह से मीडिया के लिए ये केस ख़ास बन गया है. आर्यन सुपर स्टार शाहरुख़ ख़ान के बेटे हैं और इस वजह से ये केस बहुत हाई प्रोफाइल बन गया है.

हालाँकि जानकार मानते हैं कि मामला इतना संगीन नहीं है और आर्यन ख़ान जल्द ही रिहा हो सकते हैं. रेव पार्टी के चलते जिन आठ लोगों को NCB ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था, उनमें से तीन को गि’रफ़्तार कर लिया गया है. आर्यन ख़ान के अलावा मुनमुन धामेचा और अरबाज़ मर्चेंट को भी गिर’फ्तार किया गया है.

NCB के दफ़्तर में हुई पूछताछ के बाद इन सभी को मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए ले जाया गया है. सिने अभिनेता शाहरुख़ ख़ान के बेटे का नाम मुंबई से गोवा जा रहे जहाज़ में चल रही रेव पार्टी में सामने आया था. जिन आठ लोगों को सुबह हिरासत में लिया गया था उनमें तीन महिलाएँ भी शामिल हैं. तीनों महिलाएँ दिल्ली की रहने वाली हैं.


आर्यन ने अपनी सफ़ाई में कहा है कि उनके नाम पर कई लोगों को बुला लिया गया था लेकिन उन्हें इस बारे में नहीं पता था कि पार्टी में क्या होने वाला है. आर्यन ने कहा है कि पार्टी में शामिल होने के लिए उन्होंने किसी तरह का कोई पैसा नहीं दिया गया है, उन्हें बतौर गेस्ट बुलाया गया था. NCB के अधिकारियों ने आर्यन का मोबाइल फ़ोन ज़ब्त कर लिया और उनके चैट्स के ज़रिए इस सिलसिले में पता लगाया जा रहा है कि उनकी इस पार्टी में क्या भूमिका है.

एनसीबी मुंबई निदेशक समीर वानखेड़े का कहना है कि आर्यन खान के अलावा, अरबाज़ मर्चेंट, मुनमुन धमेचा, नुपुर सारिका, इसमीत सिंह, मोहक जसवाल, विक्रांत छोकर, गोमित चोपड़ा शामिल हैं. ख़बर है कि इस जहाज़ में 600 हाई प्रोफाइल लोग सवार थे. सभी पार्टी में शामिल होने के इरादे से जहाज़ पर आए थे. इस पार्टी में शामिल होने के लिए टिकट 80 हज़ार से 2 लाख रुपए तक थी.

रविवार को NCB ने पार्टी के आयोजक को पूछताछ के लिए बुलाया है, ऐसा माना जा रहा है कि इस पूछताछ के बाद कई अहम् बातें सामने आएँगी. खबर के मुताबिक, सात घंटे तक चली छापेमारी में एनसीबी को चार तरह के ड्र’ग्स कोकी’न, हशी’श, एमडीएमए व मेफेड्री’न ब’रामद हुए हैं, जिन्हें ज़ब्त कर लिया गया है। आर्यन की हिरासत के बाद सुनील शेट्टी का बयान आया था.

उन्होंने कहा,”जब किसी जगह रेड पड़ती है तो बहुत से लोगों को हिरासत में ले लिया जाता है. हम ये मान लेटे हैं कि जो लड़का वहाँ है उसने ड्र’ग्स ली ही होगी. प्रक्रिया चल रही है. बच्चे को साँस तो लेने दें.. सही रिपोर्ट्स को बाहर आने दीजिए.”

error: Content is protected !!