बॉलीवुड की दिवाली पार्टी होती है ख़ास यहाँ बड़े-बड़े सितारे तो मेहमान बनते ही हैं साथ ही शामिल होते हैं उनके मैनेजर और स्टाफ़ भी। हाल ही में हुई एक दिवाली पार्टी में हुआ एक ऐसा हादसा जिसमें शाहरुख़ ख़ान ने किया बिलकुल रियल लाइफ़ हीरो की तरह काम। इस पार्टी में ऐश्वर्या राय की मैनेजर अर्चना के कपड़ों में आग लग गयी थी और उनकी जान बचाकर शाहरुख ने साबित कर दिया है कि वह सिर्फ़ फ़िल्मों के ही नहीं बल्कि असल ज़िंदगी में भी हीरो हैं।

शाहरुख़ के इस मानवीय कार्य की चारों तरफ प्रशंसा भी हो रही है। हर कोई शाहरुख़ के इस बहादुरी भरे क़दम की तारीफ़ कर रहा है। बॉलीवुड के सुल्तान सलमान ख़ान ने भी बॉलीवुड के बादशाह यानी शाहरुख़ ख़ान की तारीफ़ों के पुल बांध दिए हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर शाहरुख़ की फ़िल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि, ‘असली हीरो वही होता है जो आग में कूदकर, बुझाकर बचाता है।’

देखा जाए तो इस एक काम से शाहरुख ने एक और ऐसा काम कर दिया है जो सालों से कोई नहीं कर पाया, जी हाँ शाहरुख़ ने पहली बार सलमान और ऐश्वर्या को एक बात पर सहमत कर दिया है। इस मामले के बाद से शाहरुख़ की जितनी तारीफ़ ऐश्वर्या कर रही हैं उतनी ही सलमान भी कर रहे हैं।

शाहरुख ख़ान के इस काम की तारीफ़ करने वाले अकेले सलमान ही नहीं हैं। बल्कि हर कोई उनकी तारीफ़ करते नहीं थक रहा। बॉलीवुड डायरेक्टर और कोरियोग्राफर फ़राह ख़ान ने शाहरुख़ ख़ान की तारीफ़ करते हुए ट्वीट किया है कि, ‘मोहब्बत मैन से बचाने वाले तक, अर्चना के जल्दी ठीक होने की दुआ करते हैं।’ सूत्रों के से प्राप्त ख़बरों के अनुसार, 28 अक्टूबर की सुबह यह ख़तरनाक हादसा हुआ। उस समय पार्टी में ज़्यादा लोग मौजूद नहीं थे। ऐश्वर्या राय की मैनेजर अर्चना उस समय अपनी बेटी के साथ कोर्टयार्ड में थीं कि तभी अचानक उनके कपड़ों में आग लग गई।

वहां मौजूद लोगों के समझ में नहीं आ रहा था कि क्या करें तभी वहां मौजूद शाहरुख़ ख़ान ने बिना कुछ सोचे-समझे अपनी जैकेट निकाली और उससे अर्चना  के कपड़ों में लगी आग बुझाने लगे। ऐसा करते हुए शाहरुख़ ख़ान भी आग की लपटों की चपेट में आ गए थे। बता दें कि इस हादसे में घायल हुई ऐश्वर्या राय की मैनेजर अर्चना को नानावटी अस्पताल में भर्ती किया गया है। इस हादसे में अर्चना का सीधा हाथ और पैर 15 फ़ीसदी जल गए हैं।