जैसा कि हम सभी जा’नते हैं कि आलिया और रणबीर जल्द ही शादी करने वाले हैं। जहाँ घर परिवा’र के लोग इस माम’ले में चु’प ही हैं वहीं कुछ ऐसी बातें हैं जो हम आपको बता रहे हैं। कुछ ऐसी र’स्में हैं जो आलिया को कपूर ख़ा’नदान की बहु बनते समय कुछ र’स्में निभानी होंगी जो इस ख़ा’नदान की हर बहु को नि’भानी प’ड़ती है।

जैसा कि अपने एक इंटरव्यू में नीतू कपूर ने बताया था कि उनका उनकी सास कृष्णा राज कपूर के साथ बहुत ही अच्छा नाता था। शादी के समय नीतू कपूर को उनकी सास ने अपना पु’श्तैनी हा’र दिया था। जिसे अब नीतू कपूर अपनी बहु आलिया को देंगी। वैसे नीतू कपूर ने वो हा’र अभी अपनी बेटी रिद्धिमा कपूर को दिया हुआ है।

जहाँ शादी के समय आलिया को अपनी सास या कहें कि दादी सास की ज्वेलरी पहननी होगी। वहीं एक और रस्म है जिसे वो नि’भाएँ’गी। शादी के तुरंत बाद गुरुद्वारे में उन्हें लंग’र भी देना होगा। इसके लिए कपल ने बांद्रा और जुहू में पड़ने वाले सभी गुरुद्वारों पर लंग’र देने की बात तय की है। वैसे आलिया रणबीर इसके लिए गुरुद्वारों पर नहीं जाएँगे लेकिन वहाँ उनके नाम की प्रा’र्थना होगी।

ऋषि कपूर और नीतू कपूर ने अपनी शादी में जो भी र’स्में की थीं, वो सारी रस्में उनके बेटे की शादी में भी होने वाली हैं। ये शादी पंजाबी रीति- रिवा’ज से होंगीं। आलिया और रणबीर क़’रीब पाँच सालों से साथ हैं और अब अपने रिश्ते को एक नया मु’क़ाम दे रहे हैं। दोनों की जोड़ी घर के लोगों को काफ़ी पसंद है और फ़ैन्स भी इस शादी का बे’सब्री से इं’तज़ा’र कर रहे हैं।

error: Content is protected !!