शादी के बाद कपल की ख्वाहिश सिर्फ बच्चे को लेकर होती है। हर कपल चाहता है कि वह भी किसी बच्चे के पैरेंट्स बने, लेकिन ये हर किसी के नसीब में नहीं होता। बॉलीवुड में कई कपल ऐसे हैं जो पैरेंट्स बन चुके हैं और कुछ ऐसे भी हैं जो सालों से शादी के बं’धन में बं’धे हुए हैं, लेकिन वह खुद ही बच्चे नहीं चाहते। इनमें एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की कई एक्ट्रेस भी शामिल हैं। आज हम आपको ऐसी चार एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं जो पिछले कई सालों पहले शादी कर चुकी हैं, लेकिन वह बच्चा नहीं चाहतीं।

इस लिस्ट में पहला नाम टीवी शो ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ की अभिनेत्री पारुल चौहान का है। पारुल ने हाल ही में एक बयान जारी किया था, जिसमें उन्होंने साफ इंका’र किया था कि वह बच्चे नहीं चाहतीं। उन्होंने बताया था कि उनके साथ साथ उनके हसबैंड भी इस बात से राजी हैं और उनकी फैमिली को भी इस फैसले से कोई परे’शानी नहीं है।

इसके बाद हम बात करते हैं टीवी की मशहूर एक्ट्रेस कविता कौशिक की, जिनको आप चंद्रमुखी चौटाला के नाम से भी जानते होंगे। उनकी शादी को करीब 5 साल होने वाले हैं। लेकिन वह अब तक मां बनने को तैयार नहीं हैं और न ही वह मां बनना चाहतीं। अपने इस फैसले के पीछे की भी वजह कविता ने सबके साथ शेयर की थी।

उन्होंने कहा था कि “मैं बच्चे के साथ अन्याय नहीं करना चाहती। अगर मैं 40 की उम्र में मां बनी तो, जब हम बुढ़ापे को छू चुके होंगे और तब तक मेरा बच्चा 20 साल का होगा। मैं नहीं चाहती कि हमारा बच्चा 20 साल की उम्र में बूढ़े माता-पिता की देखभाल करे।” कविता की तरह टीवी एक्ट्रेस रुबीना दिलैक ने भी मां न बनने का फैसला लिया है।

साल 2018 में रुबीना ने अभिनव शुक्ला से शादी की थी। तबसे लेकर अब तक उन्होंने मां बनने की कोशिश भी नहीं की, जब इस बात को लेकर उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने बोला कि “मुझे लगता है कि माता-पिता बनना एक बड़ी जिम्मेदारी है और जब तक आप एक-दूसरे को अच्छी तरह से समझ नहीं लेते हैं, तब तक आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। एक बच्चे को इस दुनिया में लाना, आपके जीवन में एक बड़ी जिम्मेदारी है और इसे माता-पिता दोनों को अच्छी तरह से समझना चाहिए।”

बता दें कि इस सभी अभिनेत्रियों की तरह बॉलीवुड एक्ट्रेस आयशा जुल्का और विद्या बालन ने भी शादी के इतने सालों बाद भी किसी बच्चे को जन्मा नहीं है और उनका कहना है कि वह अब भी बच्चे नहीं चाहतीं। विद्या से जब इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनको बच्चों की जरूरत नहीं वह जो भी फिल्म बनाती हैं वो ही उनके बच्चे होते हैं।

error: Content is protected !!