डिंपल कपाड़िया बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। एक समय था जब उनका नाम हर जगह सुनाई देता था। बता दें कि आज उनका जन्मदिन है, उनका जन्म 8 जून 1957 को मुंबई में हुआ। महज 16 साल की उम्र से ही डिंपल ने काम करना शुरू कर दिया था। उनकी पहली फिल्म ‘बॉबी’ साल 1983 में रिलीज हुई। बता दें कि डिंपल अपने और राजेश खन्ना के रिश्ते को लेकर भी काफी चर्चा में रही हैं। शादी के बाद भी दोनों बिना त’लाक लिए 27 सालों तक एक दूसरे से अलग रहे हैं। लोग इसके पीछे की वजह जानने को बेता’ब रहते हैं।


बता दें कि अपने करियर की शुरुआती साल में ही डिंपल ने अपने से 15 साल बड़े राजेश खन्ना से शादी कर ली थी। शादी के बाद से वह करीब 11 सालों तक फिल्मों से दूर रहीं और इसके पीछे की वजह उनकी पति राजेश खन्ना थे। कहा जाता है कि वह डिंपल को फिल्मों में काम नहीं करने देते थे और यह ही वजह है कि डिंपल शादी के 9 सालों बाद उनको छो’ड़ बच्चों के साथ अपनी मां के घर लौट गईं।

जिसके करीब दो सालों बाद ही उनको फिल्म ‘सागर’ में देखा गया। इसके कुछ समय बाद ही डिंपल और सनी देओल की बढ़ती नजदीकियों की खबरें भी सामने आना शुरू हो गई। बताया जाता है कि डिंपल, सनी से शादी करना चाहती थीं। लेकिन सनी को इस बात से ए’तरा’ज था, क्योंकि वह अपनी पत्नी से तला’क नहीं लेना चाहते थे। बता दें कि शादीशुदा होने के बाद भी डिंपल और सनी करीब 11 सालों तक साथ में रहे।


बताते चलें कि सनी के अपनी पत्नी को तला’क न देने की वजह से ही डिंपल ने राजेश खन्ना को त’लाक नहीं दिया था। वह शादी के बाद करीब 27 सालों तक राजेश खन्ना से अलग रहीं। गोरतलब हैं कि राजेश खन्ना और डिंपल के दो बच्चे हैं, ट्विंकल और रिंकी। साल 2012 में अभिनेता राजेश खन्ना का निधन हो गया। है’रानी वाली बात ये रही कि उनके आखरी समय में डिंपल उनके साथ ही रहीं थीं।

error: Content is protected !!