सनी लीयोन का बॉलीवुड में अब एक अलग ही मुक़ाम है, वो न सिर्फ़ फ़िल्मों के ज़रिए काम करती हैं बल्कि अपने सोशल वर्क से भी चर्चा में रहती हैं। सनी लीयोन ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें लगता है कि अब दुनिया में सब ठीक हो गया है जिस तरह से यौन शोषण को लेकर तरह- तरह के आंदोलन हो रहे हैं उससे सब सही होने लगा है और बदलने लगा है। सनी का कहना है कि उन्हें पता है कि वो शायद कल्पना में जी रही हैं लेकिन फिर भी उन्हें लगता है कि ऐसा हो रहा है।

सनी ने कहा कि जैसे मी टू जैसे हैशटैग से पश्चिमी देशों में बदलाव आया है उन्हें लगता है कि बॉलीवुड में भी चीज़ें बदल रही हैं। सनी ने कहा कि “मैं किसी कार्यालय में काम नहीं करती हूँ। मैं असत्य में जीती हूँ लेकिन मैं यह भी मानती हूँ और इस पर भरोसा करती हूँ कि चाहे वह पुरुष हो या महिला हो कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न और असहज होने की बातें करनी चाहिए, क्योंकि मेरा मानना है कि यह पुरुषों के साथ भी होता है। इसका खुलासा इसलिए नहीं हो पाता है क्योंकि वह आदमी है और यह बड़ी बात नहीं मानी जाती है।”

वही सनी ने कहा कि अगर कहीं भी किसी तरह का उत्पीड़न हो तो चुप नहीं रहना चाहिए बल्कि इस तरह की बातों को सामने लाना चाहिए जिससे बदलाव आएगा। ये बात कहते हुए सनी ने कहा कि “अगर कोई किसी को कार्यस्थल पर या कहीं और परेशान करता है, तो वह जितना बोलेंगे लोग उतने जागरूक होंगे कि नहीं यह सही नहीं है। मेरा मानना है कि हाँ चीजें जरूर बदलेंगी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *