फ़िल्मी दुनिया को हम सबसे धनी और सबसे क़िस्मत वाली मानते हैं हमें लगता है कि जो भी फ़िल्मी दुनिया में रहते हैं वो भी बहुत ही भाग्यशाली हैं। फ़िल्मी दुनिया में रहने वाले लोगों के लिए भी काफ़ी चैलेंजेस सामने होते हैं जैसे कि उन्हें हमेशा फ़िट रहना होता है। बहुत से ऐसे कलाकार हैं जो कई तरह की बीमारियों का सामना करते हैं लेकिन उनके ग्लैमरस अवतार के सामने वो सारी परेशानियाँ छिप जताई हैं और हम भी उन्हें कभी नहीं देखते। कुछ ऐसा ही है हर दिल अज़ीज़ सारा अली ख़ान के साथ।

जैसा कि हम सभी जानते हैं सारा अली ख़ान फ़िल्मी दुनिया में आने से पहले काफ़ी वज़नदार हुआ करती थीं। वो इतनी फ़िट नहीं थीं जितनी आज दिखायी देती हैं। इसका कारण ये नहीं था कि वो बस खा-खाकर वज़न बढ़ा रहीं थीं बल्कि ऐसा है सारा की एक बीमारी के कारण। सारा अली ख़ान को है PCOS नामक गम्भीर बीमारी, ये महिलाओं से जुड़ी एक समस्या है। ये हार्मोन से जुड़ी एक समस्या है जिसमें महिलाओं में मेल हार्मोंस बढ़ते जाते हैं, इसके कारण मासिकचक्र अनियमित होता है। यही नहीं इसके कारण कई तरह की अन्य समस्याएँ भी होती हैं जैसे इससे ग्रसित महिलाओं को गर्भधारण में भी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Sara Ali Khan
सारा अली ख़ान को ये लाइलाज बीमारी काफ़ी समय से है और ऐसे में वो अगर ज़रा सी भी लापरवाही करती हैं तो उनका वज़न बढ़ने लगता है। किसी भी आम लड़की की तरह सारा अपने मन का खाना नहीं खा सकती हैं। सारा अली ख़ान ने इस बारे में ख़ुद ही करण जौहर के शो कॉफ़ी विथ करण में बताया था। उन्होंने कहा था कि मेरे वज़न बढ़ने का कारण ये बीमारी है। यही नहीं सारा ने ये भी बताया था कि इसके कारण ही टीन एज में उनका वज़न बढ़ता ही चला जा रहा था और उन्हें इस बात का बुरा लगता था लेकिन वो कभी उसका बुरा मानती नहीं थीं क्योंकि इस पर उनका बस नहीं था।