आलिया भट्ट इन दिनों हैं बहुत ही ख़ुश, उनकी ख़ुशी का राज़ जानकर आपका चेहरा भी खिल उठेगा। दरअसल आलिया भट्ट सलमान के साथ इंशाल्लाह फ़िल्म में नज़र आने वाली थीं और इस फ़िल्म के लिए वो काफ़ी इक्सायटेड भी थीं लेकिन सलमान और संजय लीला भंसाली के बीच हुई बातचीत का असर ऐसा हुआ कि फ़िल्म शूट से ठीक पहले चली गयी ठंडे बस्ते में, जहाँ इस फ़िल्म का सेट तैयार था वहीं सूत्र बताते है कि आलिया ने तो फ़िल्म की शूट शुरू भी कर दी थी।

अगर फ़िल्म इंशाअल्लाह बंद ना होती तो ये पहली बार होता जब आलिया भट्ट सलमान ख़ान के साथ जोड़ी बनाती दिखतीं। संजय लीला भंसाली की फ़िल्म में काम करना आलिया के लिए उनके बचपन के सपने के सच होने जैसा ही था। शायद यही वजह थी कि फैंस के साथ-साथ आलिया भी इस फ़िल्म को लेकर बहुत एक्साइटेड थीं। यही नहीं आलिया ने जब इस फ़िल्म में हीरो की जगह सलमान का नाम सुना तो वो ख़ुशी से कूद पड़ी थीं। लेकिन फ़िल्म के बंद होने से फैंस के साथ-साथ आलिया को भी बहुत निराशा हुई।

इस पूरे मामले में आलिया का कोई रोल नहीं था यही कारण है कि संजय लीला भंसाली ने आलिया को मायूस न करने का फ़ैसला करते हुए उनके लिए एक फ़िल्म बनाने का फ़ैसला किया है। भले ही सलमान के साथ आलिया की जोड़ी न बने लेकिन आलिया का संजय लीला भंसाली के साथ काम करने का सपना ज़रूर सच होगा। ख़बरें हैं कि संजय लीला भंसाली आलिया को लेकर जो फ़िल्म बनाने की तैयारी में हैं वो रियल लाइफ पर बेस्ड एक फीमेल सेंट्रिक फ़िल्म होगी।

भंसाली के पास इस तरह के कुछ कान्सेप्ट्स थे जो आलिया को पसंद भी आए हैं। अब आलिया इस बात से बेहद ख़ुश हैं। आलिया पर ये कहावत फ़िट बैठती है ‘मन का हो तो अच्छा ना हो तो और अच्छा।’ फ़िलहाल आलिया अपनी अन्य बड़ी बजट की फिल्मों में बिजी हैं। उनकी अनाए वाली फ़िल्में हैं तख़्त, बहुप्रतिक्षित फ़िल्म ब्रह्मास्त्र जिसमें वो रणबीर कपूर के साथ नज़र आएँगी। इसके साथ ही वो पहली बार अपने पिता महेश भट्ट के साथ उनके ड्रीम प्रोजेक्ट सड़क 2 में काम कर रही हैं, इसकी शूट चल रही है।