फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रे’सेस का तो हर कोई दीवाना होता है। ऐसे में अपनी खूबसूरती और सेह’त बरकरा’र रखना अभिनेत्रियों के लिए बहुत ज़रूरी हो जाता है। बॉलीवुड की किसी भी एक्ट्रे’स का नाम लिया जाए, चाहे वो करीना हो या कटरीना, अनुष्का शर्मा हो या आलिया, सभी अपने लुक को लेकर काफी अल’र्ट रहती हैं। वह अपने लुक, फि’गर और हैल्थ पर खासा ध्यान देती हैं, इसके लिए वह सीक्रे’ट रू’टीन फॉलो करती हैं। एक्ट्रेसेस के फैंस अक्सर उनके इस सीक्रे’ट रूटीन को जा’नने के लिए उत्सुक रहते हैं। चलिए आज हम आपके साथ ऐसी ही एक एक्ट्रेस का फि’टनेस सीक्रे’ट शेयर करते हैं।

मिस यूनिवर्स रह चुकी जानी मानी एक्ट्रेस अपना 40वें जन्मदिन को एंजॉय कर रहीं हैं। फिलहाल अभिनेत्री काफी फि’ट एंड ए’क्टिव हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब एक्ट्रेस ने काफी वे’ट बढ़ाया था। उन्होंने एक प्यारी सी बेटी को जन्म दिया था, जिसके बाद से ही उनका वज़’न कई किलो बढ़ गया था और उन्होंने वज़’न क’म करने के लिए क’ड़ी मेहनत की। जी हां, हम यहां बात कर रहे हैं पूर्व मिस यूनिवर्स नेहा धूपिया की। डिली’वरी के बाद बढ़े वज़न को क’म करने के लिए नेहा एक्सर’साइज के साथ साथ भरपूर नींद भी लेती हैं। उनका मा’नना है कि यदि आप ठीक से सो नहीं पाते तो एक्सर’साइज करने का भी कोई फाय’दा नहीं होता।


Neha Dhupia and her family

नेहा ने अपनी फिट’नेस का रा’ज़ बताते हुए कहा कि वह फि’ट रहने के लिए घंटों जिम में पसी’ना नहीं ब’हातीं बल्कि वह फ़ि’ट रहने के लिए योगा और मेडिटे’शन करती हैं। इतना ही नहीं बल्कि वो स्विमिंग और रनिंग भी करती हैं। ऐसे ही क’ड़ी मेह’नत के साथ नेहा ने अपने आपको फि’ट रखा। नेहा धूपिया आज के दौ’र में वजन क’म करने वाली नई माओं के लिए एक अच्छा उदाहर’ण हैं। एक्ट्रेस नेहा ने नवंबर 2018 में बेटी को जन्म दिया था। शादी के कुछ समय बाद ही नेहा और उनके पति अंगद ने प्रेग्नेंसी की अना’उंसमेंट कर दी थी।

By desk 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *