सलमान ख़ान अपनी ज़िंदगी में न सिर्फ़ बड़े परदे पर एक हीरो हैं बल्कि वो अक्सर मदद करने के लिए भी आगे रहते हैं। हाल ही में जब अभिनेता फ़राज़ ख़ान के परिवार ने उनके इलाज के लिए मदद की गुहार लगायी तो सलमान सामने आए और उन्होंने फ़राज़ के पूरे इलाज का ख़र्च उठाने का फ़ैसला किया है। सलमान की इस मदद की बात कश्मीरा शाह ने कल ही अपने सोशल मीडिया से शेयर की थी और सलमान को एक असली ह्यूमन बिंग बताया था। वहीं अब फ़राज़ के परिवार ने भी सलमान को मदद के लिए शुक्रिया कहा है।

सलमान को धन्यवाद कहते हुए फ़राज़ के भाई फ़हमान ने कहा कि “हम ज़िंदगी भर सलमान ख़ान के शुक्रगुज़ार रहेंगे। ऊपरवाला उन्हें आशीर्वाद दे और लम्बी उमर से नवाज़े”। फ़राज़ के परिवार ने उनके इलाज के लिए फ़ंड रेज़र में उनकी तबियत का हाल लिखकर मदद की माँग की थी। उन्होंने बताया था कि फ़राज़ को लम्बे समय से खाँसी की शि’कायत थी। कोरोना संक्रमण। को देखते हुए उन्होंने अपने डॉक्टर से विडीओ कॉल के ज़रिए बात की जहाँ डॉक्टर ने उन्हें एडमि’ट होने की सलाह दी। लेकिन उन्हें अस्पताल ले जाने के बीच ही तीन दौरे पड़े और पता चला कि उनके ब्रेन में इंफ़ेक्शन है साथ ही निमोनिया होने के कार’ण उनके फेफड़ों में भी इंफ़े’क्शन है।

Faraaz Khan
ICU में अपनी ज़िंदगी और मौ’त से जं’ग ल’ड़ते फ़राज़ को बॉलीवुड से न सिर्फ़ सलमान ने सपोर्ट किया बल्कि पूजा भट्ट और सोनी राजदान ने भी उन्हें मदद की। पूजा भट्ट ने ही उनके फ़ंड रेज़र की जा’नकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट के ज़रिए लोगों तक पहुँचायी थी। सलमान ख़ान की पहली फ़िल्म ‘मैंने प्यार किया’ पहले फ़ायाज को ही ऑफ़र हुई थी लेकिन वो गम्भीर रूप से बीमार होने के कारण फ़िल्म में काम नहीं कर पाए और सलमान ख़ान को फ़िल्मी दुनिया में आने का मौक़ा उसी फ़िल्म से मिला। ऐसा कहा जा सकता है कि फ़राज़ की बीमारी ने एक बार सलमान की मदद की और अब एक बार फिर जब फ़राज़ बीमार हैं तो सलमान ने उनकी मदद की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *