बॉलीवुड की अभिनेत्री भाग्यश्री ने तो फिल्मी दुनिया में अपना बहुत नाम बनाया और अब उनकी तरह उनके बेटे अभिमन्यु भी बॉलीवुड में बड़ा नाम कमाने में जुट गए हैं। बता दें कि जल्दी ही उनकी नई फिल्म ‘निकम्मा’ रिलीज होने वाली है। जिसके प्रमोशन में वह जुटे हुए हैं। बता दें कि इस बीच उनसे उनके करियर से जुड़े कुछ सवाल पूछे गए, जिसके जवाब उन्होंने बड़े ही समझदारी से दिए।

बता दें कि एक एक्टर बनने से पहले वह सहायक निर्देशक के रूप में भी काम कर चुके हैं। लेकिन जब उनकी मुलाकात बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खा’न के पिता से हुई तो उन्होंने अपने करियर को ही बदल लिया। इसको लेकर उनसे जब सवाल किया गया था उन्होंने जवाब दिया कि “बात उन दिनों की है जब मैं रोहन सिप्पी के साथ सहायक निर्देशक के रूप में काम कर रहा था।

‘दम मारो दम’ और ‘नौटंकी साला’ में जब मैं सहायक निर्देशक था, तो इसी दौरान मैंने ‘शो’ले’ पर एक डाक्यूमेंट्री फिल्म ‘शोले -द इफेक्ट ऑफ रमेश सिप्पी’ बनाई जो अभी रिलीज नहीं हुई है। इस डाक्यूमेंट्री को बनाने के दौरान सिनेमा के कई दिग्गजों से मिलने का मौका मिला।” वह आगे बताते हैं कि “उन लोगों से मिलकर बहुत कुछ सीखने को मिला।

इसी दौरान सलीम खा’न साहब से मिला तो उन्होंने कहा कि तुम कैमरे के पीछे क्यों रहना चाहते हो? मैंने कहा कि अभी तक मैंने डिसाइड नहीं किया है कि मुझे क्या करना लेकिन इस इंडस्ट्री में रहना चाहता हूं। तो उन्होंने कहा कि मुझे दो चीज आती है, एक लिखना और दूसरा प्रतिभा को परखना, ‘तू कैमरे के पीछे नहीं, कैमरे के सामने चमकेगा।”


सलीम की इस सलाह के बाद उन्होंने अपनी किस्मत एक्टिंग की दुनिया में आजमाई। वह बताते हैं कि जब उनकी पहली फिल्म रिलीज हुई तो उन्होंने सलीम खा’न से फिर मुलाकात कि और उनको इसके बारे में बताया। सलीम खा’न ने उनको पहली फिल्म के लिए काफी प्यार और आ’शी’र्वाद दिया। बता दें कि सिर्फ सलीम ने ही नहीं बल्कि सलमान खा’न ने भी अभिमन्यु को एक सलाह दी थी। जिसके बारे में भी उन्होंने जिक्र किया।

सलमान के बारे में बात करते हुए वह कहते हैं कि “सलमान भाई के बारें में क्या बताऊं वह तो सबके बारे में जानकारी रखते हैं। जब उनसे मेरी पहली मुलाकात हुई तो उन्हें मेरे बारे में सब पता था। मैं कौन सी फिल्म और क्या क्या कर रहा हूं उन्हें सब पता था । जब मैं उनसे मिला तो उन्होंने मुझे एक कमर्शियल एक्शन फिल्म करने की सलाह दी। उसके बाद मैंने सब्बीर सर के साथ ‘निक’म्मा’ साइन की। जब 2019 में जब सलमान भाई से ईद पर मिला और इस फिल्म के बारे में बताया तो वह बहुत खुश थे।”

आगे बात करते हुए अभिमन्यु ने कहा कि “जैसे ही इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ तो सबसे पहले मैंने सलमान भाई को ही फिल्म का ट्रेलर दिखाया तो उनके चेहरे पर खुशी के भाव थे। वह बोलते बहुत कम और महसूस ज्यादा करवाते हैं। मैंने उनसे कभी कोई मदद नहीं मांगी लेकिन वह मुझे बहुत प्यार करते है। उन्होंने सीधा मेरा ट्रेलर अपने सोशल अकाउंट पर पोस्ट कर दिया।”

error: Content is protected !!