कुछ दिन पहले तक सभी इस बात को लेकर ख़ुश थे कि सलमान और आलिया की जोड़ी पहली बार परदे पर देखने मिलेगी। बात चल रही थी इंशाल्लाह की, लेकिन अचानक ही सलमान ख़ान ने इस फ़िल्म के न बनने की घोषणा कर दी यही नहीं भंसाली प्रोडक्शन ने भी इस ख़बर की पुष्टि की। कहा जा रहा था कि दो दिन में ही इस फ़िल्म की शू’ट शुरू होने वाली थी और अचानक ही ये फ़िल्म ठंडे बस्ते में चली गयी।

हम आपको बता रहे कि अचानक ऐसा होने का कारण क्या है। ख़बरों की मानें तो भंसाली ने सलमान ख़ान से सौ दिन माँगे थे जबकि सलमान इतने दिनों में दो फ़िल्में कर लेते हैं। ऐसे में सलमान ने अपने मार्केट वेल्यू के हिसाब से सौ करोड़ की एक बड़ी रक़म डिमांड कर दी। लेकिन भंसाली की पूरी फ़िल्म का बजट ही डेढ़ सौ करोड़ रुपए हैं। ऐसे में ये बात तो किसी भी तरह मुमकिन नहीं थी।

Salman Khan

सलमान ने भंसाली के सामने एक दूसरी शर्त रखी कि वो फ़िल्म को-प्रोड्यूस करेंगे और लाभ में शेयर ले लेंगे लेकिन इस बात के लिए भी भंसाली तैयार नहीं हुए। ऐसे में सलमान और भंसाली किसी नतीजे में न पहुँचने के कारण साथ में फ़िल्म नहीं कर सकते थे, तो दोनों ने साथ काम न करने का निर्णय लिया। बताया जा रहा है कि ऐसा करने से भंसाली प्रोडक्शन को बड़ा नुक़सान उठाना पड़ा है।

फ़िल्म का बड़ा सा सेट बनकर तैयार हो चुका था। यहाँ तक कि फ़िल्म के थिएटर राइट्स बेचकर भी भंसाली ने अच्छी कमाई कर ली थी पर अब क्योंकि फ़िल्म में काफ़ी बदलाव होना है तो ये डील भी उनके हाथ से गयी। वहीं ख़बरें आ रही हैं कि भंसाली ने सलमान की जगह शाहरुख़ को लेने का मन बनाया है वहीं दूसरी ख़बर ये भी आ रही है कि भंसाली रणवीर सिंह को भी इस फ़िल्म में कास्ट कर सकते हैं। आलिया और रणवीर की जोड़ी गली बॉय में लोगों ने काफ़ी पसंद की थी तो बनने से पहले ही ख़तरे में पड़ी इस फ़िल्म को पार लगाने के लिए भंसाली रास्ता तलाश रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *