सलमान ख़ान लाखों दिलों की धड़कन हैं और उनकी धड़कन बसती है उनके परिवार में ख़ासकर उनकी बहन अर्पिता में जिस सलमान अपने बच्चे की तरह समझते हैं। अर्पिता एन जब बेटे आहिल को जन्म दिया तब से सलमान इतने ख़ुश हुए कि वो अक्सर आहिल के साथ ही नज़र आते। सलमान को बच्चों से बेहद प्यार है और वो अक्सर अपने सोशल मीडिया में विडीओ पोस्ट करते रहते हैं जिसमें वो अरबाज़ और सोहेल ख़ान के बच्चों के साथ खेलते नज़र आते हैं।

सलमान की बहन अर्पिता के पति आयुष शर्मा ने बताया कि अर्पिता इस वक़्त जब परेगनेंट हुई तो उनकी डेट दिसम्बर लास्ट वीक से जनवरी फ़र्स्ट वीक के बीच थी लेकिन जब एक बार सलमान ख़ान ने कहा था कि उन्हें जन्मदिन पर गिफ़्ट में अर्पिता की ओर से बेबी चाहिए तो अर्पिता ने ठान लिया कि वो अपने बेबी को दुनिया में सलमान के जन्मदिन के दिन ही लाएँगी।

अर्पिता ख़ान ने अपने भाई सलमान ख़ान के जन्मदिन के दिन ही C- सेकसन के ज़रिए बेबी को जन्म दिया जिसका नाम रखा गया आयत। सलमान ने अपने एक बहुचर्चित शो में कहा भी कि उनकी बहन ने बेटी को जन्म दिया हैआ और अब से उनका सारा जन्मदिन आयत का जन्मदिन हो गया। कुछ इससे मिलता जुलता कमेंट किया आयुष शर्मा ने जिन्होंने कहा कि अब मैं ढेर सारी पार्टी देने से बच गया।